खास खबर

समाज में शिक्षा के प्रति चेतना बढ रही है : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मालवीय लोहार सिरोही, जालोर प्रतिभावान सम्मान भाग लेते हुए लोढ़ा ने कहा

सिरोही। विधायक संयम लोढा ने कहा है कि यह अत्यन्त सराहनीय है कि समाज में शिक्षा के प्रति चेतना बढ रही है और हर समाज अपने स्तर पर प्रतिभावान छात्रो को आगे लाने की सोच रखता है। उन्होने कहा कि अभी भी ग्रामीण क्षेत्र में लडकियो की शिक्षा के प्रति नजरिये में बदलाव लाने की जरूरत है।

लोढा सिरोही तहसील के मडिया में मालवीय लोहार सिरोही, जालोर प्रतिभावान सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि राजस्थान वैसे भी लडकियो की शिक्षा में बहुत पिछडा हुआ है।

उन्होने कहा कि महिला साक्षरता के मामले में राजस्थान देश में पीछे से तीसरे नम्बर पर है, उन्होने एक करोड से ज्यादा महिलाये लिखना पढना नही जानती। हमें इसे चुनौती के रूप में लेना चाहिये।

उन्होने कहा कि वे जब 1998 में पहली बार एम.एल.ए. बने तो 1999 के राजस्थान सरकार के पहले बजट में ही उन्होने शिवगंज में सरकारी काॅलेज खुलवाया। तब भी लोगो ने बहुत विरोध किया कि गुंडागर्दी बढ जायेगी लेकिन आज 1200 लडकियो सहित 2500 बच्चे बच्चियां शिवगंज के काॅलेज में पढ रहे है।

 अभी 2018 में मुझे विधायक बनने का फिर से अवसर मिला तो राजस्थान सरकार 2019 के पहले बजट में ही सिरोही में सरकारी मेडिकल काॅलेज स्वीकृत करवाया। हर साल 150 लडके लडकियां इस काॅलेज से डाॅक्टर बनेगे, आप बच्चे बच्चियों को पढायेगे तो वे डाॅक्टर बनेगे।

अतिरिक्त जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी हितेश लोहार, कृणगंज सरपंच छोगाराम लोहार, समाजसेवी लक्ष्मण लोहार, मोटिवेान स्पीकर लक्ष्मण मालवीय, थाना अधिकारी कालन्द्री, प्रभुराम मेघवाल, भुराराम लोहार आदि ने विचार प्रकट किये।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता खेताराम माली, गोविन्द मेघवाल जावाल, जसवंतसिंह जावाल, किाोरसिंह जैला आदि ने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम में 65 अधिक अंक प्राप्त करने वाले कक्षा आठवी से बारहवी तक के प्रतिभाओं एवं 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले तीसरी से सातवी तक के प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

Categories