खास खबर

जिला कलक्टर एवं अति0 जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया

 

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही, आज निरीक्षण को पहुंचे जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी व अति0 जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरडक ने प्रातः सामान्य चिकित्सालय सिरोही का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण में मिले कई अनुपस्थित

निरीक्षण के दौरान प्रमुख चिकित्सा कार्यालय सिरोही में 4, सामान्य चिकित्सालय नर्सिंगकर्मी स्टाफ में 11, डाॅक्टर्स 9 एवं सहायक कर्मचारी 2 कुल 26 अनुपस्थित मिले,

इसके अलावा 9 कम्प्यूटर आॅपरेटर, 3 फार्मासिस्ट, 3 सहायक , एक ईएमटी, 2 वाहन चालक, एक रेडियोग्राफर, 3 सुरक्षा गार्ड, 3 सहायक हेल्पर, 2 नर्स, 2 यशोदा, एक सी.टी., 1 हेल्पर डेस्क एवं एक बागवान की सेवाएं नहीं पाई गई।

कलेक्टर ने जताई नाराजगी

जिला कलक्टर ने चिकित्सालय में वार्डो के शौचालयों की साफ-सफाई नहीं होने से नाराजगी जाहिर की तथा ठेकेदार पर जुर्माना आरोपित करने के लिए प्रमुख चिकित्साधिकारी को निर्देर्शित किया। उन्होंने दोनो परिसरों में साफ करने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के वक्त छत पर पानी की टंकियों से लिकेज हो रहा था, उसे ठीक करने के निर्देश दिए।

सफाई करने के लिए निदेश

अति0 जिला कलक्टर ने कहा कि पूर्व में भी स्टाफ की बैठक लेकर एक सप्ताह में सफाई करने के निर्देश दिए , अभी तक पूर्ण रूप से सफाई नहीं हुई, इस पर भी नाराजगी जाहिर की।

निरीक्षण में चिकित्सालय विंग में आउटडोर गैलेरी, ब्लड बैक, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना , बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण स्थल, ट्रोमा सेंटर का निरीक्षण किया साथ ही महिला एवं पुरूष वार्ड में भरती मरीजो से बातचीत की ओर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्माणाधीन नई ब्लड बैक व 40 तरह के खून की जांच डिस्पेनरी का निरीक्षण कर संबंधित को व्यवस्था सुचारू करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

Categories