खास खबर

50 करोड के घोटाले पिक्चर अभी बाकी है : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही विधायक संयम लोढा ने लोगो को सावधान किया है कि देश की सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की सम्पत्ति को कुछ पूंजीपतियो के हाथो में सौपने का षडयत्र कर रही है। उन्होने कहा कि दीपावली के मौके पर भारत सरकार ने बडी सेल समद्ध लगाई है।

बीएसएनएल और एमटीएनएल जैसी कम्पनियो से रेलगाडिया, रेल्वे स्टेशन और एयरपोर्ट तक की निलामी हो रही है। फासीवादी ताकते पूंजीवाद के कंधे पर सवार होकर जन विरोधी परिवर्तन पर उतारू है। लोगो को जागना होगा।

लोढा यहां पणिहारी गार्डन में आगामी नगरपालिका चुनाव को लेकर आयोजित सिरोही नगर कांगे्रस कमेटी के बैठक को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने 562 रियासतो का एकीकरण कर आज के शक्तिशाली भारत का निर्माण किया। लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने नये पूंजीपति रजवाडे पैदा कर रही है, ये पूंजीपति इस व्यवस्था से भी बेरहम साबित होगे। उन्होने याद दिलाया कि जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तब भी अनिल अंबानी वाली समिति ने अपनी रिपोर्ट मेें सरकार से कहा था कि शिक्षा के क्षेत्र से सरकार को अलग हटकर इसे निजी क्षेत्र को सौप देना चाहिये। उन्होने कहा कि बेहतर प्रबंधन देकर सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनियों को चलाना चाहिये न की कोढियो के भाव पूंजीपतियों को सौपना चाहिये।

 

उन्होने कहा कि गत पांच वर्ष में भाजपा बोर्ड ने सिरोही नगर परिषद में 50 करोड के घोटाले किये, अभी तो ट्रेलर सामने आया है।फिल्म अभी बाकी है, उन्होने कहा कि देश की राजनीति में ऐसे उदाहरण मौजूद है कि जब पार्षद बने लोग सांसद से मुख्यमंत्री तक पहुंचे है।उन्होने कहा कि महाराष्ट्र के देवदर फर्नाडिश ने अपनी राजनीति पार्षद सेशुरू की थी। पाली के सांसद मूलचंद डांगा और दिल्ली के जगप्रवेश चन्द्र भी पार्षद रहे है। पार्षद राजनीति की पहली शिक्षा है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए राजेन्द्र सांखला ने कहा कि सिरोही के विकास के लिये सबको एकजुट होकर बोर्ड बनाने के लिये सहयोग करना होगा।

पिण्डवाडा पूर्व ब्लाॅक अध्यक्ष राकेश रावल ने सभी कार्यकर्ताओं के समक्ष राजस्थान सरकार द्वारा किये गये राजकीय सेवाओं एवं शिक्षण संस्थाओं में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ईडब्ल्यूएस में सम्पत्ति संबंधी प्रावधानो को सरकार ने समाप्त करने का निर्णय लिया है जिसका समस्त नगर कांग्रेस कमेटी स्वागत करती है व यशस्वी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट का हार्दिक आभार प्रकट करते है। श्री राकेश रावल ने बताया कि टीएसपी एरिया में विवाहित नोन टीएसपी एरिया की महिला को भी टीएसपी के समस्त लाभ प्राप्त होने का प्रावधान सरकार द्वारा किया गया है।

कार्यक्रम में दिनश्वर पुरोहित ने कार्यकर्ताओ से अपील की कि जमीनी स्तर पर कार्य करे एवं मजबूती से वार्डो में अपना कार्यभार देखे।

कार्यक्रम में शिवगंज नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा सेन, हरिश राठौड, नगर अध्यक्ष जितेन्द्र ऐरन, प्रतिपक्ष नेता ईश्वरसिंह डाबी, पार्षद मारूफ हुसैन, गोपी मेघवाल, मोतीसिंह देवडा, पिंकी रावल, भगवतसिंह देवडा, हेमलता शर्मा, संध्या चैधरी, जितेन्द्रसिंघी, खेताराम माली, पूर्व पार्षद जगदीश सेन, प्रतापसिंह नून, प्रताप माली, दशरथ नरूका, तलसाराम भील, हरिओम दत्ता,अचलाराम माली, अब्बास अली, चम्पालाल सेन, मजीद कुरैशी, प्रकाश प्रजापत,कांतिलाल खत्री, बालुराम छीपा, बाबु माली, विनेाद देवडा, बाबु खान,जावेद खान, जीवन पुरोहित, मनोज पुरोहित आदि कार्यक्रम में मौजूद
थे।

Categories