शिक्षा

JEE 2019 प्रवेश पत्र आज 2 बजे jeemain.nic.in पर रिलीज होने वाला है, 06 जनवरी में परीक्षा।

JEE 2019 प्रवेश पत्र के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक साइट पर jemain.nic.in पर 2 बजे जारी होगा। परीक्षा देश भर में 06 जनवरी, 2018 से आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को जेईई मुख्य 2019 प्रवेश पत्र पर विवरण प्राप्त करने के लिए एनटीए की आधिकारिक साइट पर भी जांच करने की आवश्यकता है। रिहाई के बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और कुछ महत्वपूर्ण निर्देशों के नीचे नीचे दिए गए कदम हैं।

कृपया अधिसूचित किया जाए कि प्रवेश पत्र जारी करने का समय वर्तमान में ज्ञात नहीं है। हालांकि, यूजीसी नेट दिसंबर 2018 प्रवेश पत्र के साथ पिछले अनुभव के अनुसार, इसे दोपहर में रिलीज होने की उम्मीद की जा सकती है।

जेईई मुख्य 2019: jeemain.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए कदम

आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं। आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक सक्रिय किया जाएगा।

 

खाता लॉगिन पेज पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करें। अपने लॉगिन विवरण प्रदान करें और अपने खाते तक पहुंचने के लिए अपना पासवर्ड दर्ज करें।

 

प्रवेश पत्र लिंक डाउनलोड करने पर क्लिक करें, प्रतिलिपि सहेजें और प्रिंट आउट भी लें।

जेईई मुख्य 2019 प्रवेश पत्र: महत्वपूर्ण निर्देश

हालांकि उम्मीदवारों को परीक्षा की सही तारीख, शिफ्ट और शहर को पहले ही सूचित कर दिया गया है, परीक्षा केंद्र को प्रवेश पत्र के माध्यम से अधिसूचित किया जाएगा।

 

सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे विशेष रूप से व्यक्तिगत विवरण में किसी भी त्रुटि की जांच के लिए प्रवेश पत्र से सावधानीपूर्वक जाएं। किसी भी विसंगति के मामले में, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इसे सुधारने के लिए एनटीए के संपर्क में आएं।

परीक्षा के संबंध में निर्देश प्रवेश पत्रों पर भी उपलब्ध होंगे। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे वही ध्यान से जाएं।

 

छात्रों और माता-पिता को यातायात की स्थिति और समय लेने के लिए परीक्षा की निर्धारित तिथि से पहले परीक्षा केंद्र में सूखा दौड़ करने की भी सलाह दी जाती है। छात्रों को परीक्षा से कम से कम एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा।

Categories