खास खबर

सुरक्षा- जीवन रक्षा का संदेश देते हुए पुष्पगुच्छ भेंट कर वाहन चलाते समय यातायात की जानकारी दी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

सिरोही गांधी जयन्ति सप्ताह के तहत जिला परिवहन अधिकारी कानसिंह परिहार,  लायंस क्लब के अध्यक्ष प्रकाश प्रजापत, निरीक्षक पुष्पेन्द्रसिंह, यातायात पुलिस द्धारा शनिवार को प्रातः जेल चौराहे पर दुपहिया वाहन चालकों के बिना हेलमेट व बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चालकों को सुरक्षा- जीवन रक्षा का संदेश देते हुए पुष्पगुच्छ भेंट कर वाहन चलाते समय आवश्यक यातायात नियम की जानकारी दी तथा कई वाहनों के पीछे रिफ्रेक्टर जो रात्रि में दिखाई दें ऐसे लगाए गए। 

 

जिला परिवहन अधिकारी कानसिंह परिहार ने बताया कि महात्मा गांधी जयन्ति सप्ताह के तहत आमजन में यातायात नियमों के तहत जागरूकता लाने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया है।

जिससे कि आमजन को यातायात नियमों की जानकारी हो, उसका जीवन सुरक्षित हो, बढ रही दुर्घटनाओं में कमी लाते हुए यातायात एवं जीवन शिक्षा जरूरी है। 

इस मौके पर परिवहन विभाग के उमेशसिंह, राजूराम , विजयसिंह समेत यातायात पुलिस के अधिकारीगण मौजूद थे।  इसी तरह  राजकीय महाविद्यालय में भी यातायात नियमों की जानकारी दी 

राजकीय महाविद्यालय सिरोही में परिवहन विभाग सिरोही के द्वारा आयोजित गांधी जयन्ति सप्ताह में परिवहन निरीक्षक  पुष्पेन्द्र सिंह फौजदार एवं एल एण्ड टी के रूट आॅपरेटिंग मैनेजर मूलचंद खीची ने छात्रों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी दी । 

निरीक्षक श्री फौजदार ने बताया कि सुरक्षा नियमों की पालना के साथ ही सड़क का प्रयोग करते समय संयम रखने की महती आवश्यकता है , सड़क पर अपनी व दूसरों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है हेलमेट व सीटबेल्ट का प्रयोग स्वयं करे व अपने परिवार , मित्रों को प्रेरित करे। नींद और नशे में वाहन ना चलायें।

Categories