खास खबर

परिषद का खर्चा, भाजपा ने लूटी चर्चा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

गौरतलब हैं कि भाजपा शासित सिरोही नगर परिषद् क्षैत्र में भले ही नगर परिषद् प्रशासन ने पाॅलिथीन बैग मुक्त सिरोही 2 अक्टूबर को करने की घोषणा की थी लेकिन आज भी बेरोकटोक सदा की तरह पाॅलिथीन बैग का उपयोग होता रहा । नगर परिषद् सिरोही प्रशासन द्वारा टीम गठीम की लेकिन प्रशसन कोई कार्यवाही नहीं की और भाजपा नगर मण्ड़ल ने स्वच्छ भारत अभियान की बहती गंगा में नगर परिषद् द्वारा छपाई थैलीयों को वितरित कर स्वच्छ भारत अभियान में अपनी रस्म अदायगी की।

 

सिरोही नगर परिषद् भाजपा बोर्ड नहीं लगा सका पाॅलिथीन बैग पर 2 अक्टूबर तक अंकुश स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भाजपा नगर मंडल सिरोही द्वारा 2 अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद किए जाने के अभियान को लेकर सदर बाजार सिरोही में घूम कर जागरूकता अभियान के तहत लोगों से शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की।

इस मौके पर नगर सभापति धनपतसिंह राठौर एवं भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चैहान के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदर बाजार सरजावाव दरवाजा आदि क्षेत्र में राहगीरों को प्लास्टिक मुक्त सिरोही बनाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर नगर परिषद सिरोही की ओर से वितरित की जा रही कपड़े की थैलियों का वितरण भी किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को समझाते हुए प्लास्टिक के उपयोग से प्राकृतिक नुकसान जीव जंतु के लिए हानियों के बारे में अवगत कराया और बताया कि जीवन को रोग मुक्त बनाने व पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक को जड़ से मिटाना आवश्यक है। इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष महिपाल चारण, जब्बरसिंह चैहान, गोविंदसिंह बारड़, पार्षद प्रवीण चैहान, वीरेंद्र एम चैहान, मगनलाल मीणा, रणछोड़ प्रजापत, दमयंती डाबी, हेमलता पुरोहित, मणिदेवी माली, इमरान खान, शैतान खरोर, रमजान खान शेख, अनिल सगरवंशी आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Categories