खास खबर

प्रधानाचार्यों व व्याख्याताओं को जिला बदर करने की भर्त्सना की

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

राजस्थान शिक्षक संघ ( राष्ट्रीय ) व राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के नेता राव गोपालसिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , उप मुख्यमंत्री सचिन पायलोट व शिक्षामंत्री गोविंदसिंह डोटासरा को ज्ञापन भेजकर दुराग्रह , पूर्वाग्रह बदले की भावना से किये तबादले निरस्त करने की मांग की।

शिक्षा विभाग में स्थानान्तरणों के नाम पर सैकड़ों की संख्या में प्रधानाचार्यों व व्याख्याताओं को नकारात्मक राजनैतिक उत्पीड़न दिया गया हैं ।सिरोही जिले के सिरोही विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा स्थानीय प्रधानाचार्य व व्याख्याताओं को जिला बदर किया गया।

 

सिरोही के स्थानीय प्रधानाचार्य ईश्वरलाल पुरोहित , जसवंतसिंह , नरेन्द्रसिंह सिंदल , राजेश बारबर को जिला बदर किया गया । जिले से दर्जन भर विद्यालय प्रधानाचार्य , प्रधानाध्यापक विहीन हो गये । दर्जनों व्याख्याता जिले से बाहर चले गये । सिरोही , जालोर , पाली के सैकड़ों विद्यालयों से प्रधानाचार्य , प्रधानाध्यापक , व्याख्याता स्थानान्तरित होकर चले गये । जिससे तीनों जिले के लाखों छात्र छात्राओं का भारी नुकसान होगा ।सरकार ने ओन-लाईन आवेदन का ढोंग रचकर राजनैतिक अनुशंसा से स्थानान्तरण किये।

तबादलों में भ्रष्टाचार , भाई -भतीजावाद , गाइडलाइन को दरकिनार करने से राज्यभर में रोष हैं तो सिरोही विधानसभा में विशेष नाराजगी हो रही हैं ।शैक्षिक दृष्टि से पिछड़े सिरोही जिले में बदले की भावना से शैक्षिक व्यवस्था चौपट की जा रही हैं ।सिरोही जिले के दर्जनों प्रधानाचार्य , प्रधानाध्यापक व व्याख्याताओं को दूसरे जिलों में भेजकर छात्र छात्राओं को भारी अपूरणीय क्षति पहुँचाई हैं ।मध्य सत्र व अर्ध वार्षिक परीक्षाओं से पहले शैक्षिक व्यवस्था चौपट करने की संगठन पूरजोर निंदा व भर्त्सना करता हैं।

Categories