खास खबर

किसी को खुश करने में अवश्य लगीं लेकिन उसका फायदा नगर व क्षेत्रवासियों को नही मिला।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

जंगल में मोर नाचा किसने देखा यह कहावत सिरोही के लिए सही साबित हो रही है

सिरोही नगर परिषद क्षेत्र में रात्रि कालीन विधुत व्यवस्था में सुधार के प्रयोग भाजपा के बोर्ड से प्रारम्भ हुए हाईमास्ट लाइटों की खरीद,गुणवत्ता,स्थानों पे लगाने के तरीकों ओर हाईमास्ट भरस्टाचार ओर घोटाले मीडिया की सुर्खियां ओर चुनावी मुद्दे बने।

लेकिन मौजूदा भाजपा बोर्ड ने सार्वजनिक स्थानों पे हाईमास्ट लगाने में कोई कंजूसी नही की श्मसान, कब्रिस्तान,सार्वजनिक स्थान झालरा मस्जिद हाईमास्ट लगी।वो किसी को खुश करने में अवश्य लगीं लेकिन उसका फायदा नगर व क्षेत्रवासियों को नही मिला। जहां जरूरत है वहां पर तो अभी भी लाइट के इंतजार में है शहरवासी नीलामणि चौक मोदी लाइव सरिया देवी कई ऐसे चौराहे जाह लाइट की जरूरत है लेकिन किस प्रकार लाइट लगाई

 

जबकि हाईमास्ट लाइट का विधुत बिल आम विधुत उपभोक्ता अदा करता है।अभी मौजूदा बोर्ड ने आनन फानन में करीब 29 छोटी हाईमास्ट लाइट एएसपी चौक पे विवादित तरीके से लगाई जबकि वहाँ पूर्व से संतोषी माता चौक पे बड़ी हाईमास्ट लाइट लगी हुई फिर यहां जनता के धन के दुरुपयोग का क्या मतलब नगर परिषद के विभिन्न वार्ड मोहल्लों में अनेक स्थानों पे रात्रि कालीन घटिया सामग्री की विधुत लाईट बन्द पड़ी है।कम्प्लेंट ऑन लाइन हो या ऑफ लाइन चेतन दवे ने ब्रम्हपुरी की 2 लाइटों बाबत शिकायत दी लेकिन नगर परिषद के विधुत कनिष्ठ अभियंता अपने चहेतों को विधुत लाइट बाट रहे है।

जबकि रात्रि कालीन ठप्प विधुत समस्या के निवारण में उनको फुर्सत नही है।हाईमास्ट के खेल में जेल चौराहे पर लग रहे टॉवर के निकट ही 11/33 केवी विधुत वायर करीब 5 फिट की दूरी से गुजर रहे है।यह हायर टेंसन वायर कभी भी किसी वाहन दुर्घटना या हाईमास्ट के टॉवर से टकराने पे हादसे का सबब बन सकते है। इस बाबत नगर परिषद के विधुत जेईएन पंकज कंसारा ने कहा कि इस भूमि पे कोई विवाद नही है।

कोई स्मारक यहाँ लग नही सकता और हाईमास्ट लाइट नियमानुसार लग रही है।विधुत विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता मोहसिन खान ने कहा कि टॉवर के नजिक हाई टेंसन लाइट से तो कोई खतरा नही है।

 

पर जब हाईमास्ट लाइट उतारेंगे तब सावधानी रखनी होंगी।इस बाबत भाजपा पार्षद प्रवीण राठौड़ ने जेल चौराहे की हाईमास्ट बाबत कहा कि यह तकनीशियन को देखना है बाकी इससे खतरा तो है।कोन्ग्रेसी पार्षद मारूफ कुरेशी ने कहा कि आवासन मण्डल के गैर उपयोगी मैदानों में हाई मास्ट लाइट लगाना अनुचित है जेल चौराहे पे जन हित मे लगी है।

हिन्दू वेव के जिला संयोजक हरीश दवे ने कहा कि हाईमास्ट लाइट घोटालो की जनक है।जिनकी जांच होनी चाहिए पूर्व की शिकायतें रफा दफा हो गई और जेल चौराहे ,आवासन मण्डल या एएसपी चौराहा हाईमास्ट के खेल में जागरूक पार्षदों की चुप्पी में भी राज है पर यही नगर परिषद का विकास।

Categories