खास खबर

कांग्रेस मनाएगी 2 से 9 अक्टूबर गांधी सप्ताह के रूप में

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

सिरोही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 से 9 अक्तूबर तक जिला मुख्यालय और ब्लॉकों में कांग्रेस एक बड़ा जनजागरण अभियान चलाएगी।

इसमें देश की आजादी में कांग्रेस के योगदान और उनके नेताओं के बलिदान को याद किया जाएगा इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी 1 अक्टुबर से एक बड़ा सदस्यता अभियान भी शुरू कर रही है जिसमें लोगों को पार्टी से जोड़ने की कवायद होगी. सभी बड़े नेता अपने बूथ पर मोहल्लों में जाकर सदस्य बनाएंगे, कांग्रेस जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने उक्त विचार  सोमवार को सिरोही मुख्यालय पर मारू प्रजापति छात्रावस में जिला कांग्रेस कमेटी की साधारण बैठक में कार्यकर्ताओ को व्यक्त किये ।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पुरे देश भर में गांधी जी के मानव जीवन के उच्च मूल्यों के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिले भर में कई कार्यक्रमं आयोजित करने है । उन्होंने कार्यकर्ताओ को जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी इस बार गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक गांधी सप्ताह के रूप में मनाएगी एवं इस गांधी सप्ताह में जिले भर में पार्टी की ओर से सेमीनार,निबंध प्रतियोगिता,गोष्ठियां,प्रार्थना सभाएं व गांधीजी के जीवन यात्रा पर प्रदर्शनी का आयोजन करने के कार्यक्रम आयोजित किये जाएगे । जिला प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने बताया कि गांधी जी 150वीं जयंती पर राज्य सरकार द्वारा जिले  में बनाई गयी

जिला स्तरीय समिति के संयोजक राजेन्द्र सांखला ने सरकारी स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में भी सभी को भाग लेने का आहवान किया । वर्मा ने बताया कि बैठक में जिले की चार पालिकाओं में आगामी माह में होने वाले निकाय चुनावों की तैयारियों के बारे में भी कार्यकर्ताओ से चर्चा की वर्मा ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने चर्चा के दौरान जिलाध्यक्ष आर्य को पार्टी से निष्कासित किये गये पदाधिकारियों को पार्टी में शमिल कर पुनः उसी पद पर नियुक्ति देने पर अपना विरोध एवं आक्रोश को प्रदेश कांग्रेस आलाकमान एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी केा दर्ज करवाने का प्रस्ताव लेने को कहा । वर्मा ने बताया कि बैठक मे अचलसिंह बालिया,भूपेन्द्रसिंह,मानाराम पुरोहित,सतीष अग्रवाल,रमा शर्मा एवं फिरोज पठान नें जिलें की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया इस अवसर पर प्रदेश सचिव गुमानसिंह देवड़ा, जिला संगठन महासचिव जैसाराम मेघवाल,जिला उपाध्यक्ष मुनव्वर हुसैन,मानाराम पुरोहित,भूपेन्द्रसिंह सोलंकी,सतीष अग्रवाल,हीराभाई अग्रवाल, मोहनलाल मीणा जिला सहित कई कार्यकर्ता मोजुद थे।

Categories