खास खबर

किसी भी दुनिया में रहे गौरवशाली विरासत को सदा याद रखें - संयम लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

भारत की लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिडला ने कहां

भारत तेजगति से बढती हुई अर्थव्यवस्था है और लगातार किये जा रहे प्रयासों से शीघ्र ही अग्रणी स्थान पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहां कि भारतीय संसद हमेशा नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है और यही कारण है कि हम एक मजबूत प्रजातांत्रिक व्यवस्था के साथ आगे बढ रहे है।

बिडला यूगांडा के कम्पाला में राजस्थानी ऐसोसिएशन की ओर से आयोजित सत्कार कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप् में बोल रहे थे। उन्होंने कहां कि उन्हें जानकर प्रसन्नता हुई कि यहां सभी लोग आपस में एकत्रित होकर त्यौहार बनाते है। हमारी सांस्कृतिक परम्परा हम कही भी चले जाए हमे आपस में जोडकर रखती है।

उन्होंने कहां कि उनका इस कार्यक्रम में आना तभी सार्थक होगा जब यूगांडा में रहने वाले प्रवासी लोकसभा में आकर गतिविधियों का अवलोकन करेगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान विधानसभा के प्रतिनिधि सिरोही विधायक संयम

लोढा ने कहां कि हम दुनिया में कहीं भी किसी क्षेत्र में कार्य करे हमे अपनी गौरवशाली विरासत को सदैव याद रखना है जिसने समय समय पर सम्पूर्ण मानव जाति का मार्ग दर्शन किया है। उन्होंने कहां कि महात्मा बुद्व से लेकर महात्मा गांधी तक सम्पूर्ण विश्व को दिशा देने वाली परम्परा के हम वाहक है। हमारी व्यवसायिक गतिविधि भी मानवीय मूल्यों को ताकत देने वाली होनी चाहिए।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला द्वारा लोकसभा के संचालन में किये जा रहे नये प्रयोगो का स्वागत किया और कहां कि इससे संसदीय व्यवस्था मजबूत होगी एवं लोगो का भरोसा बढेगा।

कार्यक्रम में भारतीय उच्च आयुक्त रवि शंकर, लोकसभा में भारत की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव, यूगांडा में राजस्थानी ऐसोसिएशन अध्यक्ष सचिन शाह, भारतीय ऐसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन राव, राजेश चपलोत आदि ने विचार प्रकट किये। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया एवं कार्यक्रम का संचालन रोहनी कल्ला ने किया।

Categories