खास खबर

अतिक्रमणों पर एक तरफा कार्यवाही, जनप्रतिनिधियों ने किया ईओ का घेराव

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

बहु मंजिला इमारतो को छोडकर गरीब तबको के तोडे जा रहे झौपडे नामांतरण, राशन व नक्शों की फाईलें महीनों से पडी हुई अटकी

आबूरोड। नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी द्वारा देर रात्रि गरीब तबके के लोगो को चिंहित कर अतिक्रमण की कार्यवाही करने पर नगरपालिका में कांग्रेसी पार्षदों ने पहुंचकर अधिशाषी अधिकारी की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की।

अधिशाषी अधिकारी टीकमदान चारण से कांग्रेस पार्षदों व पदाधिकारियों ने गरीब तबके लोगो के अतिक्रमण तोडकर की गई एक तरफा कार्यवाही पर रोष जताया

और कहां कि शहर में बहु मंजिला इमारते बिना आवासीय अनुमति के बन रही है उन पर पालिका द्वारा कार्यवाही क्यों नही की जाती। गरीब लोगो को परेशान करके अधिशाषी अधिकारी सरकार की छवि धूमिल कर रहे है।

वरिष्ठ पार्षद कांतिलाल परिहार ने अधिशाषी अधिकारी की कार्यशैली पर रोष प्रकट करते हुए कहां कि इस तरह की एक तरफा कार्यवाही को बर्दाश्त नही किया जाएगा और आने वाले समय में गरीब लोगो व शहरवासियों के साथ नगरपालिका के बाहर धरना देंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगी। पार्षद नरगिस कायमखानी ने कहां कि नगरपालिका में नामांतरण, नक्शे, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड सहित अन्य कार्य में लोगो को पालिका प्रशासन के चक्कर काटने पड रहे और रसूकात लोगों की फाईलों की रसीदे तुरंत प्रभाव से काटी जा रही है। अल्पसंख्यक अध्यक्ष शमशाद अली अब्बासी ने कहां कि चैकपोस्ट पर रातों रात केबिन खडा हो जाता है जिसकी शिकायत लिखित व मौखिक रूप से पालिका प्रशासन को देने के बावजूद भी पालिका द्वारा कोई कार्यवाही नही की जाती और गरीब लोगो के झौपडे रात को अंधेरे में जाकर तोडे जा रहे है। ब्लॉक उपाध्यक्ष राजेश परिहार ने कहां कि गांधीनगर क्षेत्र में नगरपालिका की भूमि पर दो दो बहु मंजिला इमारते बनकर खडी हो गई और पालिका अधिकारी व कर्मचारी आंखे मूंद कर बैठे है। पूर्व पार्षद शिवशंकर शर्मा ने कहां कि राज्य सरकार द्वारा नगरपालिका में सफाई कर्मियों की भर्ती प्रक्रि या में चयनित सफाई कर्मियों को केवल सफाई के कार्य में लगाया जाना था लेकिन दो कर्मचारियों को सफाई के कार्य में नही लगाकर पालिका के अधिकारी अपने निजी कार्य, वाहन चलाने व आवास पर लगाकर सरकार के आदेशों की अवहेलना कर रहे है।

ब्लॉक सचिव दिलीप परवानी ने कहां कि पालिका ने कुछ दिन पूर्व आकराभट्टा चिकित्सालय के पास स्थित दूकानों को सीज कर एक तरफा कार्यवाही की है। पालिका द्वारा मेडिकल स्टोर सीज होने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दवाईयों के लिए तीन किलोमीटर दूर आकर दवाईयां लेनी पड रही है। पार्षद कमला पंजवानी ने कहां कि वार्ड नंबर 15 गुरूनानक कॉलोनी का मुख्य मार्ग जर्जर अवस्था में पडा हुआ है वहीं मुख्य नाले की सफाई नही होने वार्डवासियों को परेशानी उठानी पड रही है। पार्षद मीनू सैनी ने अधिशाषी अधिकारी से गणेश कॉलोनी में सार्वजनिक कुआं खुला पडा हुआ है जिसकी कई बार लिखित व मौखिक में शिकायत करने के बाद भी अभी तक नही ढका गया है वहीं
बरसाती पानी निकालने के लिए गणेश कॉलोनी में नाला बनाने की मांग की। इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष अश्विन गर्ग, वरिष्ठ पार्षद कांतिलाल परिहार, मीनू सैनी, नरगिस कायमखानी, दीपक सैनी, योगेश सिंघल, कमला पंजवानी, आबेदा बेगम, ब्लॉक उपाध्यक्ष राजेश परिहार, ब्लॉक सचिव दिलीप परवानी, पूर्व पार्षद शिवशंकर शर्मा, एनएसयूआई सचिव इमरान खान मौजूद थे।

Categories