खास खबर

साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 की क्रियान्विती में सभी जिम्मेदारी से काम करे: जिला प्रमुख पायल

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिला परिषद साधारण सभा की विशेष बैठक: प्रस्ताव प्रारूप कुछ सुझाव बाद अनुमोदित 

जिला परिषद सिरोही की साधारण सभा की विशेष बैठक साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 की क्रियान्विति के लिए जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया की अध्यक्षता में जिला परिषद ( ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) के सभागार में आयोजित हुई।

       जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने कहा कि हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री जी ने स्वच्छ भारत मिशन का बीडा उठाया है, उन्होंने कहा था कि भारत मेरा देश है, और मै इसे खुले में शौच मुक्त बनाउगा। बायोलाॅेज के तहत स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए यह अहम कदम उठाए गए है और इस पुनित कार्य में सभी की भागीदारी सुनिश्चित की गई है। 

      उन्होंने कहा कि साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 की क्रियान्विति के लिए सभी की जिम्मेदारी तय की गई है और इसमें जुर्माना का भी प्रावधान रखा गया है, गांव व शहर का हर व्यक्ति जागरूक रहकर ग्राम, शहर व देश स्वच्छ बनाए, जो की भविष्य के लिए बहुत ही जरूरी है। उन्होंने बताया कि साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 की क्रियान्विति राज्य की समस्त ग्राम पंचायतों द्धारा की जानी है और इसके लिए इन नियमों की क्रियान्विति हेतु ग्राम पंचायतों के लिए उप विधियां भी अधिसूचित किए जाने होंगे। इसी के तहत जिला परिषद क्षेत्र की अधिकारिता में आने वाली समस्त ग्राम पंचायतों के लिए उप विधियां अधिूसचित किया जाना सुनिश्चित किया जाना है, इसके लिए बैठक में साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 की क्रियान्विति के लिए उपविधियां अधिसूचित करने के लिए प्रस्ताव प्रारूप कुछ सुझाव बाद सहित अनुमोदित किया गया।

बैठक में कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी हकीम ताज मोहम्मद, सदस्य रेखा देवी, वीरमाराम, मंजू देवी, भारमाराम, लीला देवी एवं शंकरलाल समेत संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Categories