खास खबर

सिरोही जिले में ब्राह्मण महिलाओं को एकजूट किया जाएगा : प्रिया त्रिवेदी

- हमारे दीदी के प्रयास संस्थान के कार्यों की भी दी जानकारी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

राजस्थान ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ की नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रिया त्रिवेदी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि सिरोही जिले में ब्राह्मण महासभा का महिला प्रकोष्ठ का गठन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में होगा व पांचों तहसीलों में अध्यक्ष, सचिव व कार्यकारिणी तथा जिला कार्यकारिणी की घोषणा अक्टूबर माह में महिला प्रकोष्ठ के महासम्मेलन में प्रदेशाध्यक्ष अरूणा गौड द्वारा की जाएगी। अभी जिले में सदस्यता अभियान चल रहा है तथा मातृशक्ति सदस्यता अभियान में हिस्सा ले रही है। 

विगत 3 वर्षों से जिले में महिला वर्ग की हर क्षेत्र में आ रही दिक्कतों व उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमारी दीदी के प्रयास संस्थान में हमारी सहेलियां समाज के हर वर्ग कमजोर वंचित वर्ग की महिला उनके बच्चों को शिक्षा निराश्रित सहायता व महिलाओं को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करवा रही है जिसका परिणाम श्री साईनाथ प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रहे 56 बालकों के रूप में आज देख सकते हैं सिरोही को प्लास्टिक मुक्त बनाएंगे।

 

जिसके तहत जिले में ब्राह्मण समाज की महिलाओं को जिले भर में एक मंच पर लाना मेरा उद्देश्य है ब्राह्मण समाज जिले में बिखरा हुआ है महिला युवा किसान बेरोजगार जनरल केटेगरी में अपने अधिकार से वंचित हो रहा है उन्हें शिक्षा चिकित्सा रोजगार के अवसर प्रदान करने में जिले के सिरोही सिरोही आबूरोड पिंडवाड़ा शहरी व ग्रामीण प्रत्येक ग्राम तक  प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार चल रहा है तथा जिले में सदस्यता अभियान सोमवार से प्रारंभ किया जाएगा और ब्लॉक पर राजस्थान ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व महामंत्री व पदाधिकारियों की घोषणा प्रदेशाध्यक्ष अरुणा गौड के अक्टूबर माह में सिरोही आगमन व सिरोही के जिला सम्मेलन में की जाएगी जिसकी मंडल वार बैठकर निर्धारित की गई है सदस्यता अभियान के साथ 30 सितंबर तक ग्राम स्तर तक महिला प्रकोष्ठ की बैठकें हो रही है।

इस अवसर पर ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ की सदस्य इशा त्रिवेदी, तारा पुरोहित, कोमल त्रिवेदी, मित्तल त्रिवेदी, हर्षा दवे, मीना वोरा, डिम्पल त्रिवेदी, शीतल दवे, मीनाक्षी भी मौजूद थी। सब ने नवनियुक्त महिलाध्यक्ष प्रिया त्रिवेदी को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

Categories