खास खबर

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की प्रदेश स्थाई समिति की बैठक संपन्न

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश स्थाई समिति की बैठक जयपुर में संपन्न हुई ।संगठन के वरिष्ठ शिक्षक नेता राव गोपालसिंह पोसालिया के अनुसार बैठक में एनपीएस को बंद करने और ओ. पी. एस. को लागू करने के लिए बड़ा आंदोलन खड़ा करने का निर्णय लिया गया

।विधायकों , सांसदों के वेतन भत्ते लगातार बढ रहे हैं । विधायकों , सांसदों को जितनी बार जीते उतनी पेंशन मिलना सरासर अन्याय पूर्ण हैं ।

एक व्यक्ति यदि सात बार विधायक या सांसद में जीते तो सात पेंशन मिलती हैं। लेकिन सरकारी कर्मचारी अधिकारी 35 से 40 वर्ष नौकरी के बाद भी पेंशन से वंचित रहता हैं ।

सभी दलो के भारतीय राजनेता एक हैं ।अपने वेतन भत्ते व सुविधाओं में इजाफे का प्रस्ताव मेज थपथपा कर ध्वनि मत से पारित करते हैं ।राजनैतिक दल के नेता अपने लाभों को लेकर दलदल में देश को लेकर जा रहे हैं ।कर्मचारी जनजागरण अभियान के साथ आंदोलन करेंगे ।

राव के अनुसार अब कर्मचारियों अधिकारियों को भी एक होने की आवश्यकता हैं ।एक देश,एक संविधान ,एक झण्डा तो एक ही प्रकार की पेंशन क्यों नहीं हैं

।नेताओं व कर्मचारियों के पेंशन में भेद रखना अन्याय हैं । जिसको लेकर बडा आंदोलन किया जाएगा ।बैठक में इसके साथ अनेक छात्र , शिक्षक , समाज व राष्ट्र हित के मुद्दों पर विचार मंथन किया गया । बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संपत सिंह , प्रदेश महामंत्री अरविंद व्यास, संगठन मंत्री प्रह्लाद शर्मा, संरक्षक राज नारायण , रमेश चंद्र पुष्करणा सचिव माध्यमिक शिक्षा सहित प्रदेश के स्थाई समिति सदस्य उपस्थित थे।

Categories