खास खबर

सिरोही में रामापीर तो जयापुरा में गूंजे जुजार वीर

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक - गोयल

सिरोही भाद्रपद की दूज को लेकर लोक देवता बाबा रामदेव के समस्त मंदिरो में धूम मची रही । दूज को लेकर शहर के समस्त  रामसा पीर के मंदिरों को रंग रोगन से सजाया गया । बाबा की प्रतिमा पर रची आंगिया भक्तो के लिए  आकर्षक का केंद्र बनी रही । 

जयापुरा के जुजार की रही धूम
तो उधर अन्य मंदिरों पर नजर डाले तो पिंडवाड़ा तहसील के कोजरा स्थित जयापुरा के जूजार  बावसी मन्दिर में भी दूज को लेकर धार्मिक कार्यक्रम के साथ साथ सेकड़ो भक्तो की भारी भीड़ दिखाई दी ।  मंदिर के भोपाजी श्री बलवंत सिंह जी ने सेकड़ो भक्तो के साथ भगवान जुजार और महाकाल की महाआरती की  । 

देर रात तक बैठे गादी पर
इस बीच  भगवान जूजार भोपाजी बलवंत सिंह जी शरीर मे प्रवेश कर सेकड़ो भक्तो को दर्शन दिए इतना ही नही सुबह से लेकर आधी रात तक  वे भगवान की गादी पर बिराजमान होकर दुखी लोगों की समस्या सुन उसका निवारण करते नजर आए । 

दो दिन रुकेंगे भक्त
वही 18 वर्षों से सेवा दे रहे जूजार भक्त झालाराम प्रजापत ने बताया कि काफी वर्षों से भगवान जुजार भोपाजी के शरीर मे प्रवेश करते हुए हजारो  दुखों की समस्या जान दुखो का निवारण करते आये है जिसके चलते आज राजस्थान से नही बल्कि अन्य राज्यो से भी वे लोग प्रतिमाह विशेष तिथि पर आते है जिनको यहां पर आने के बाद जीवन मे सन्तोष मिला है। 

दो दिन रुक कर करते है इंतज़ार
इतना ही नही प्रतिमाह की विशेष दिनों में दो- दो दिन तक भक्त वहां रुक कर अपनी बारी  का इंतज़ार करते है ओर जुजार जी के आशीर्वाद के बाद ही प्रस्थान करते है ।  उसी के चलते भाद्रपद की दूज को  लेकर भी सेकड़ो भक्तो ने शिरकत कर भगवान जुजार  ओर भोपाजी का आशीर्वाद प्राप्त किया। 

खाने पीने की उत्तम व्यवस्था
वही झालाराम प्रजापत ने बताया कि  प्रतिमाह के विशेष दिनों में जहा भक्त दो से तीन दिन यहां रुकते है वही उनके लिए मंदिर की ओर से रहने,खाने,नहाने ओर चाय नास्ते आदि की व्यवस्था भी पूरी तरह से    की जाती है जिससे भक्तो को किसी बात की कोई  तकलीफ ना हो ।

Categories