विधानसभा चुनाव 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव, मतदाता जागरूकता के लिए विशेष कार्यक्रम के तहत हो रही प्रतियोगिताए

सिरोही, 18 अक्टूबर। जिले में मतदाता जागरूकता के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें है। इसी कडी में जिले में स्कूल व काॅलेज शिक्षा में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कडी में राजकीय महिला महाविद्यालय सिरोही में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के मध्यनजर रखते हुए विशेष कार्यक्रम के तहत रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया, इसके लिए महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा अंहिसा सर्कल सिरोही पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजित प्रतियोगिता हेतु महाविद्यालय समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी राजेश मेवाडा ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव के मध्यनजर विद्यालयों एवं काॅलेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं एवं चुनाव से जुडे समस्त 21 विभागों के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। तय कार्यक्रमानुसार 20 को पोस्टर एवं 23 अक्टूबर को निबंध प्रतियोगिताए होगी। इसी प्रकार 25 अक्टूबर को सभी 21 विभागों को चुनाव संबंधी जानकारी, 27 को ईवीएम संबंधी डिजिटल जानकारी, 30 अक्टूबर को ईएलसी बैक, एक नवम्बर को पर्ची पर मतदाता स्कैच, 3 को मोहल्ला बैठक, 6 को मतदाता जागरूकता के लिए रैली व अन्य कार्यक्रम, 8 को मतदाता जागरूकता शपथ, 10 को वाहन प्रचार तथा 16 से 20 नवम्बर तक मतदाता जागरूकता रथ निकाला जाएगा।

Categories