खेल

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता : ब्लाॅक स्तर खेलों में बढचढ कर खिलाडी ले रहें है प्रतियोगिता में भाग

सिरोही, 13 सितम्बर। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल कूद प्रतियोगिता के खेलों में दिन भर रहा भरपूर रोमांच हर टीम की जीत के लिए साथ आए ग्राम वासियों ने लगाया जोर युवा मामले एवं खेल विभाग राजस्थान सरकार राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर के तत्वावधान में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग एवं जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र द्वारा जिले की समस्त पंचायत समितियों में उपखंड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों के साथ लोक शिक्षा अधिकारियों के नेतृत्व में दिन भर खेलों का मेला लगा रहा तथा हर जगह उत्सव सा माहौल रहा समस्त पंचायत समितियों में ग्राम पंचायतों की टीमों के साथ उत्साह वर्धन के लिए ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे एवं टीम को जिताने के लिए जोरदार हुटिंग करते रहे प्रतियोगिता के रेवदर ब्लॉक के आयोजनों में विकास अधिकारी के नेतृत्व में जिला शिक्षा मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष महिलावत ने समस्त प्रतियोगिताओं का समस्त का निरीक्षण किया तथा जिला खेल अधिकारी अशोक चैधरी साथ थे।

इसी प्रकार शाम के सत्र में आबूरोड में जिला कलेक्टर भंवरलाल ने प्रतियोगिता का आकस्मिक निरीक्षण किया। चल रहे मैचों में खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि राज्य स्तरीय राजीव गाध्ंाी ओलपिंक प्रतियोगिता में किसी भी खेल में सिरोही जिले की टीम विजेता रहती है तो भामाशाह के माध्यम से पांच लाख विजेता, उप विजेता को तीन लाख एवं तृतीय स्थान रहने पर एक लाख रूपए का नगद पारितोषित दिया जाएगा। इस मौके पर जिला कलक्टर के साथ प्रधान लीलाराम गरासिया, शिक्षाधिकारी सुभाष महिलावत, विकास अधिकारी नवलाराम, जिला खेल अधिकारी अशोक चैधरी ,वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक व अन्य निर्णायक गण उपस्थित रहे थे। प्रतियोगिता के दूसरे दिन समस्त खेल अपने चरम पर पहुंच गए हैं । खिलाड़ी जीत के लिए अपना खूब पसीना बहा रहे हैं तथा अपना उत्कृष्ट खेल प्रदर्शित कर अपनी ग्राम पंचायत को विजेता बनाने में जोर लगा रहे हैं।

जिला खेल अधिकारी अशोक चैधरी ने बताया कि अधिकतर जगह फाइनल मुकाबला 14 सितम्बर को सायं कालीन सत्र में अथवा 15 सितम्बर को प्रातः समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा जो टीम ब्लॉक स्तर पर जीतेगी, वह टीम जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेगी।

Categories