खास खबर

भील समाज युवा सेवा समिति सोडा परगना द्वारा वार्षिक मेला आयोजित

 मातृभूमि भील समाज की ऋणी है, हर घर की बालिका शिक्षित हो- संयम लोढा

सिरोही, 6 सितम्बर। भील समाज के लोगो ने देश के उत्थान में अपना अहम योगदान दिया है। मातृभूमि भील समाज की हमेशा ऋणी रहेगी। राजीव गांधी थे जिन्होंने समाज में कमजोर वर्ग, लोगो एवं महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए संविधान में संशोधन किया। देश में परिवर्तन लाया। अब हमे अपने घर में परिवर्तन लाना है और वह तभी सम्भव होगा जब हर घर की बालिका शिक्षित होगी। यह बात मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने श्री पिशवनिया महादेव भील समाज युवा सेवा समिति सोडा परगना द्वारा आयोजित वार्षिक मेले के दौरान उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कही।

विधायक संयम लोढा ने कहां कि महिलाएं समाज की आईना होती हैं। जिस समाज में महिलाओं को उचित सम्मान और अधिकार मिला है। उस समाज का विकास तीव्रगति से होता रहा है। इतिहास गवाह है कि प्राचीन काल से लेकर आधुनिक समय में महिलाएं उच्च शिक्षा ग्रहण करने के साथ समाज और राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।महिलाओं की हमेशा कोशिश रहती है कि हमारा समाज सभ्य और सुशिक्षित होने के साथ आर्थिक, सामजिक और राजनीतिक दृष्टि से भी मजबूत हो। इसलिए यहां बैठे सभी लोगो से अपील है कि अपनी बेटियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ उच्च शिक्षा दिलाने का हर संभव प्रयास करें।

विधायक संयम लोढा ने कहां कि भील समाज के लोग आगे होकर जमीन मांगे, मै दिलावाने के लिए तैयार हूं। समाज जमीन के लिए आवेदन करें, संस्था रजिस्ट्रड करवाये। पंचायत में लेनी हो तो पंचायत से एनओसी प्राप्त करे, नगर परिषद में लेनी हो तो नगर परिषद् से एनओसी प्राप्त करे। लोढा ने कहां कि रेवदर के कोली व भील समाज के लोगो ने समाज को जमीन दिलाने का आग्रह किया, आवेदन करने के बाद सरकार से दोनो समाज को जमीन दिलवायी। समाज के लोग इस कार्य के लिए आगे आये।

सरपंच संघ अध्यक्ष शिवराज सिंह ने कहां कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य में कोई कमी नही रही है। विधायक संयम लोढा ने 40 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोले, 15 अंग्रेजी महात्मा गांधी विद्यालय, 5 सरकारी कॉलेज खोलकर शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये है। सिरोही के लिए गर्व की बात है कि हमे संयम लोढा जैसा विधायक मिला है। विधानसभा में सिरोही का प्रत्येक मुद्दे को प्राथमिकता के साथ उठाया है। इस अवसर पर कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक संयम लोढा का भील समाज के लोगो ने फूल मालाओं व स्मृति चिंह देकर स्वागत किया। इस अवसर पर उप सरपंच चितरंजन सिंह, इसरा सरपंच वीरमादेवी भील, पूर्व सिंदरथ सरपंच भमराराम भील, भीमाराम भील सिलोईया, देवाराम भील खाम्बल, जोगाराम भील सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Categories