खास खबर

सिरोही जिले में मानसून की मेहर तालाब बांध छलक रहे, अणगौर बांध पर चली चादर

जिला प्रशासन ने की मुनादी खतरे के स्थान से दूर रहे। आबूरोड, आबूपर्वत, पिण्डवाड़ा में जिला कलेक्टर ने किया सार्वजनिक अवकाश।

अणगौर बांध पर चली चादर, 22.50 फीट की क्षमता वाले अणगौर बांध लबालब होकर छलका,

सिरोहीवाले न्यूज ब्यूरो, हरीश दवे।

सिरोही। दो दिन से अर्बुदांचल में हो रही मूसलाधार बारिश का सर्वाधिक जन जीवन पे असर आबू पिंडवाड़ा, रेवदर क्षेत्र पर दिख रहा है। जिले के अधिकांश बांध छलक चुके है या छलकने की कगार है। बारिश की वजह से निचले इलाकों व ऐसे स्थान जहाँ से वर्षा जल निकासी का प्रबन्ध समुचित नही है उन शहरी व ग्रामीण हलकों में आम जन को जल भराव में खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी व विद्यार्थियों को स्कूल जाने में बारिश की विकट परिस्थितियों को देख जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों के लिए 24 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया।

वहीँ जिला मुख्यालय के मुख्य पेयजल आपूर्ति स्रोत अणगौर बांध आज 8:45 पर लबालब होकर ओवरफ्लो हो गया। अणगौर बांध ओवरफ्लो होने से जिलेवासियों के साथ साथ जिला प्रशासन में भी ख़ुशी का माहौल देखने को मिला। अणगौर बांध की कुल भरावक्षमता 22.50 फीट है।

समाचार लिखे जाने तक अनगोर बांध अपनी भराव क्षमता के निकट पहुच गया है व कभी भी ओवरफ्लो हो सकता है, वही धानता बांध में 22.70 फिट व कमेरी बांध में 5 फिट पानी की आवक हुई।

जिले में बारिश के हालातों को देख जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक की मॉनिटरिंग प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी सभी उपखंड व थाना क्षेत्रों में संमस्त प्रशासनिक तैयारियों में उप खण्ड अधिकारी तहसीलदार, थानाधिकारी समस्त स्थानों पर प्रशासन चौकस है व समाचार लिखे जाने तक कमेरी बांध के नजदीक रहने वालों को जिला प्रशाशन ने एलर्ट किया है।

Categories