खेल

प्रतिभाओं की कमी नहीं, जरुरत है तो उन्हें तराशने की : विधायक लोढ़ा

पेवेलियन मैदान में एयू बैंक के तत्वावधान में प्रारंभ हुई खेल प्रतियोगिता।

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस
हरीश दवे

शिवगंज। मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि जिले में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस आवश्यकता उन्हें तराशने की है, ताकि वे भी आगे बढक़र राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखा सके। विधायक लोढ़ा (CM Advisor MLA Sanyam Lodha) शनिवार को स्थानीय पेवेलियन मैदान में एयू बैंक की ओर से आयोजित ख्रेल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत एवं यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश मीना अतिथि के रूप में उपस्थित थे।


विधायक लोढ़ा ने खेल को मानसिक विकास के लिए आवश्यक बताते हुए कहा कि हमारे यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन खेल गतिविधियों को बढावा नहीं मिलने की वजह से वे आगे नहीं आ पाती। विधायक ने कहा कि उनके विधायक निर्वाचित होने के बाद से स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विद्यालयों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए गए है। इसके अलावा जिन विद्यालयों में खेल मैदान का अभाव था वहां जिला कलक्टर से मैदान के लिए भूमि का आवंटन करवाया गया है। खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सिरोही के समीप मांडवा में सभी सुविधाओं से युक्त खेल स्टेडियम का निर्माण भी प्रस्तावित है। स्टेडियम निर्माण के लिए आवश्यक भूमि का भी आवंटन हो गया है। सरकारी स्तर पर आवश्यक कार्रवाई पूर्ण होते ही इसका निर्माण प्रारंभ करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने खेल गतिविधियों के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। गौरतलब है कि खेलों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से एयू बैंक की ओर से 8 से 13 वर्ष तथा 13 से 17 वर्ष आयु वर्ग के लिए एथलेटिक्स, फुटबॉल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इससे पूर्व विधायक ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों से परिचय प्राप्त किया तथा खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की।

इस अवसर पर कार्यक्रम समिति की ओर से विधायक सहित अन्य अतिथियों को साफा एवं पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर शहर के कई जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories