खास खबर

एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र के लिये राज्य सरकार ने आवंटित की भूमि, विधायक संयम लोढा ने सीएमएचओ को सौपा आवंटन पत्र

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस 
हरीश दवे

सिरोही। सिरोही विधानसभा क्षेत्र में एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र हेतु राज्य सरकार ने भूमि का आवंटन किया है। राज्य सरकार के आदेश बाद नगर परिषद् सिरोही ने आज ने प्रशिक्षण केन्द्र हेतु आवंटन पत्र जारी किया। सिरोही विधायक संयम लोढा ने भूमि आवंटन जारी होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहां कि सिरोही जैसे पिछडे जिले में चिकित्साकर्मियों के प्रशिक्षण को बढावा देने के लिए राज्य सरकार ने नियमों शिथिलता देकर भूमि आवंटन किया। विधायक लोढा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आवंटन पत्र सौपकर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का भी आभार जताया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार (CMHO Dr. Rajesh Kumar) ने बताया कि विधायक संयम लोढा की अनुशंसा पर स्वायत्त शासन विभाग के प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने भू आवंटन नीति 2015 के बिंदू 9 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र सिरोही में खसरा संख्या 513 रकबा 1.1300 हैक्टेयर में से 4738.16 वर्ग मीटर भूमि का आवंटन प्रशिक्षण केन्द्र हेतु किया था इसकी पालना में आज विधायक संयम लोढा ने प्रशिक्षण केन्द्र के लिए भूमि का आवंटन पत्र मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सुपुर्द किया।

प्रशिक्षण केन्द्र के लिए 5 करोड 21 लाख का बजट स्वीकृत- (सिरोही विधानसभा)
क्षेत्र में एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र के निर्माण हेतु विधायक संयम लोढा
की अनुशंसा पर 5 करोड 21 लाख रूपये का बजट स्वीकृत हुआ। इस प्रशिक्षण केन्द्र में 90 छात्रायें एएनएम का प्रशिक्षण प्राप्त कर पायेगी। अब तक पुराने भवन में एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र का संचालन हो रहा है जिसमें सुविधाओं के अभाव के कारण स्थानीय विधायक संयम लोढा को समस्या से रूबरू करवाने पर लोढा की अनुशंसा पर राज्य सरकार ने एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र के लिए भूमि आवंटित करने के साथ ही निर्माण हेतु बजट का भी आवंटन किया।

Categories