खास खबर

सीसी टीवी घोटाले ने नगर परिषद् की नाक कटाई: विधायक लोढ़ा

नगर परिषद की साधारण सभा मैं भ्रष्टाचार को लेकर भड़के लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही नगर परिषद के वर्तमान बोर्ड की अंतिम सामान्य बैठक में सिरोही शहर के सबसे बड़े सीसी टीवी घोटाले में अभियोजन स्वीकृति पर भाजपा ने विरोध जताया।

भाजपा पार्षद शंकरसिंह परिहार, प्रवीण राठौड़, वीरेंद्र एम चैहान और जीतू खत्री ने इस घोटाले में तत्कालीन जेईएन जसपाल के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति करने का विरोध करते हुए उसके पक्ष में पैरवी की और मत विभाजन करवाया। 

परिहार ने खुद पार्षद को जज बताते हुए जसपाल खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाने पर विरोध जताया तो विधायक संयम लोढ़ा ने उनकी हरकत को शर्मनाक बताते हुए मत विभाजन से इस प्रस्ताव को पास करवा दिया। जिस पर भाजपा के लगभग सभी पार्षद ने विरोध किया। उल्लेखनीय है कि करीब सवा करोड़ रुपये का ये घोटाला कांग्रेस बोर्ड में हुआ, लेकिन भाजपा के कार्यकाल में इनके आरोपियों को बचाने का आरोप लगता रहा।

आखिर 6 साल बाद इस प्रकरण में एसीबी द्वारा आरोपित बनाये गए एक और के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति मिलने का बाद इसमे चार्जशीट पेश होने का रास्ता साफ हुआ है। बैठक में भाजपा पार्षद रणछोड़, मगन में, जीतू खत्री, शंकरसिंह, वीरेन्द्र एम चैहान, प्रवीण राठौड़, मीनाक्षी प्रजापत, अमिया देवी, अरुणा देवी, लता पटेल और प्रकाश कंवर तथा कांग्रेस के जितेंद सिंघी, ईश्वरसिंह, पिंकी रावल, सीता देवी, मारूफ कुरैशी, नैनाराम माली, महेंद्र मेवाड़ा, निर्दलीय शैतान सिंह और हिम्मत छीपा आदि मौजूद थे।

-लोढ़ा बोले शर्मनाक है भ्रष्टाचार का साथ देना

भाजपा पार्षद शंकरसिंह परिहार और प्रवीण राठौड़ द्वारा अभियोजन स्वीकृति की खिलाफत पर विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि इस घोटाले ने सिरोही नगर परिषद की नाक कटवाई है। इस प्रकरण की पूरी जांच भाजपा शासन में हुई।
भाजपा ने अपने शासनकाल में किसी आरोपित के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस आदमी के समर्थन करने के लिए उनके पास भी 50 लोग आए लेकिन वो डिगे नहीं।

उन्होंने नाम लिए बिना शंकरसिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यहां जज मत बनिये। एसीबी ने लंबी जांच के बाद कार्रवाई की अनुमति मांगी है। जो निर्दाेष होगा उसे न्यायालय से राहत मिल जाएगी।

फिर उन्होंने ये कहते हुए हाथ उठाकर मत विभाजन की बात की कि शहरवासियों को पता चल सके कि कौन लोग भ्रष्टाचार के साथ हैं। जिस पर सभापति धनपत सिंह और विधायक संयम लोढ़ा समेत 13 लोगों ने समर्थन किया।

भाजपा के शेष पार्षद सीसी टीवी घोटाले में जसपाल के खिलाफ कार्रवाई का विरोध में रहे। मत विभाजन के बाद भी पार्षद वीरेंद्र एम चैहान फिर पैरवी को उठे तो विधायक ने मत विभाजन के बाद किसी भी तरह का पक्ष रखने की परम्परा नहीं होने की बात कहते हुए अगले प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आयुक्त से अनुरोध किया।

-इन मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक में कर्मचारियों की पदोन्नति, स्थायीकरण, ऑडिट रिपोर्ट, जीनगर समाज को भूमि आवंटन, सरजावाव और सारणेश्वर दरवाजे के जीर्णोद्धार, सीवरेज की एजेंसी बदलने तथा अग्निशमन प्रमाण-पत्र जारीकर दर निर्धारण करने के प्रस्ताव लिए गया।

सदन में सिरोही शहर में 9 करोड़ 54 लाख के टाउन हॉल की स्वीकृति दिए जाने और शहीद स्मारक स्वीकृत होने पर सबने विधायक का अभिनन्दन किया। गायों की देखभाल के लिए स्थायी समिति बनाने की बात विधायक ने रखी। उन्होंने समर्पित लोगों की समिति बनने के बाद विधायक मद से गायों की देखभाल के लिए 20 लाख रुपये की घोषणा की। विरेन्द्र एम चैहान ने अतिक्रमण पर चुप रहने वाले दोनो स्वास्थ्य निरीक्षकों को हटाने की मांग की। शंकरसिंह ने पूर्व विधायक के बोर्ड की मीटिंग में उपस्थित नहीं होने की बात कहते हुए वर्तमान विधायक के बैठक में शामिल होकर जनसमस्याओं पर ध्यान देने का आभार जताया।

Categories