खास खबर

सिरोहीवासियों को उपलब्ध होगा अब 48 घंटे में पेयजल : संयम लोढा

संयम लोढा ने अणगौर बांध का निरीक्षण करने के बाद की कलक्टर से बात।

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस
हरीश दवे

सिरोही, 16 अगस्त। सिरोहीवासियों को जलापूर्ति में हो रहे विलंब को लेकर मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा (CM Advisor MLA Sanyam Lodha) ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ अणगौर बांध का दौरा कर भराव क्षमता की जानकारी लेने के बाद जिला कलक्टर से दूरभाष पर बातचीत कर सिरोहीवासियों को 48 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की।

निरीक्षण के दौरान विधायक लोढा को जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता धर्मेश सिंघवी ने बताया कि अणगौर बांध की भराव क्षमता 22.50 फीट है और बांध में अब तक 12.20 फीट पानी की आवक हो गई है। इस पर विधायक संयम लोढा ने जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल से दूरभाष पर बातचीत कर अणगौर बांध में 12.20 फीट पानी की आवक होने की जानकारी देकर सिरोही नगर में पेयजल आपूर्ति का अंतराल कम करने की बात कही। इस पर जिला कलक्टर ने सिरोही नगर में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति करने पर सहमति जताई।

लोढा ने कहां कि आगे यदि बांध में पेयजल आवक अच्छी होती है तो पेयजल आपूर्ति 24 घंटे के अंतराल में की जाएगी। विधायक संयम लोढा ने जलसंसाधन अधिकारियों के साथ अणगौर बांध का घूमकर जायजा लिया एवं नहर का निरीक्षण किया। विधायक लोढा ने जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता धर्मेश सिंघवी, सहायक अभियंता महिपाल भाकर से राज्य सरकार की ओर से जायका योजना में अणगौर बांध के सुदृढीकरण के लिए मंगवाये गये प्रस्ताव के संबंध में जानकारी ली इस पर सिंघवी ने बताया कि नहर, ओवरफ्लो व अन्य सुदृढीकरण के लिए 13 करोड का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया। प्रस्ताव के स्वीकृत होते ही अणगौर बांध के सुदृढीकरण का कार्य किया जाएगा।

लोढा के साथ शिवगंज मार्केटिंग अध्यक्ष भवानी सिंह डोडूआ, पूर्व सरपंच भगवत सिंह डोडूआ, समाजसेवी प्रकाश प्रजापति, पाडीव पूर्व सरपंच जोगाराम मेघवाल थे।

Categories