खास खबर

रामदेवरा जाने वाले जातरुओं में शिवगंज भंडारे का विशेष स्थान : संयम लोढ़ा

जयपुर से लौट विधायक लोढ़ा ने बाबा रामदेव सेवा समिति की ओर से संचालित भंडारे में की शिरकत, बाबा की आरती में लिया भाग।

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस
हरीश दवे, सिरोही

शिवगंज। मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा (CM Advisor MLA Sanyam Lodha) ने कहा कि बाबा रामदेव के दर्शन करने रामदेवरा जाने वाले पैदल जातरुओं की सुविधा के लिए कई जगहों पर भंडारे संचालित हो रहे है। जहां जातरुओं की सेवा की जा रही है। मगर रामदेवरा जाने वाले जातरुओं में शिवगंज में संचालित होने वाले भंडारे का विशेष स्थान है। यहीं वजह है कि जो भी जातरु यहां से होकर गुजरता है वह यहां अवश्य रुकता है।

विधायक लोढ़ा सोमवार की शाम को बाबा रामदेव सेवा समिति की ओर से संचालित भंडारे में शाम के समय आयोजित आरती कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।

विधायक ने कहा कि आज से 25 साल पहले इस भंडारे का आगाज गुरुद्वारे से हुआ था। उस समय से वे इस भंडारे से प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए है। उसके बाद कई सालों तक पुराने टीबी अस्पताल में इसका संचालन हुआ। कालांतर में इस भंडारे से नई टीम जुडती रही और इसका आज महाराजा मैदान में संचालन अनवरत हो रहा है।

विधायक ने कहा कि रामदेवरा जाने वाले जातरुओं की सुविधा के लिए पहले कम ही स्थानों पर इस तरह के भंडारों का आयोजन होता था। लेकिन आज जगह जगह पर लोग अपनी इच्छाशक्ति के अनुसार जातरुओं की सेवा करते है। इसके बावजूद इस भंडारे का आज भी वहीं प्रभाव है। इस अवसर पर उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे चाहे किसी भी प्रकार के व्यवसाय, नौकरी, मजदूरी आदि का कार्य करते हो लेकिन वे जैसे ही समय मिले यहां आकर अपनी सेवा प्रदान करें तथा निरंतर धर्म से जुड़े रहे।

इससे पूर्व विधायक लोढ़ा ने भंडारे में बनाए गए बाबा रामदेव के भव्य मंदिर में आयोजित आरती कार्यक्रम में भाग लिया तथा बाबा की आरती कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची भी मौजूद थे। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा एवं पालिकाध्यक्ष घांची के भंडारा स्थल पहुंचने पर बाबा रामदेव सेवा समिति की ओर से स्वागत किया गया। इस अवसर पर सेवा समिति के पदाधिकारियों सहित गणमान्य नागरिक एवं भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Categories