खास खबर

गोल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर हुआ आयोजन

सिरोहीवाले ब्यूरो न्यूज
हरीश दवे, सिरोही

सिरोही। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने को दी गई समयावधि प्रातः 11.15 बजे सिरोही तहसील के गांव गोल में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रार्थना स्थल पर विद्यालय में अध्ययन रत छात्रों द्वारा एक से बढ़ कर एक राष्ट्र भक्ति की प्रस्तुतिया दी।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता छगन लाल कुम्हार, एसडीएमसी सदस्य कल्पेश त्रिवेदी, पपाराम मेघवाल एवं विद्यालय के समस्त अधिकारी गण इत्यादि उपस्थित रहे। तत्पश्चात ऑडियो रिकार्डिंग के साथ बालिकाओं ने राष्ट्र गीत वन्देमातरम, देशभक्ति गीत सारे जहां से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा, आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिन्दुस्तान की, झंडा ऊंचा रहे हमारा विजयी विश्व तिरंगा, हम होंगे कामयाब एक दिन एवं अन्त में राष्ट्रगान जन मन गण अधिनायक की प्रस्तुति दी।

प्राचार्य ने देश की आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग व बलिदान की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी हमे भारी कुर्बानी व बलिदान के बाद मिली है हंमे देश को आजाद कराने वाले शहीदों व महापुरुषों के सपनो के भारत व भारत माता का जो सपना उन्होंने देखा था युवा पीढ़ी को उससे प्रेरणा लेकर उनके सपनों को पूरा करना है।

Categories