खेल

जिला क्रीडा परिषद की बैठक में भव्य खेल प्रतियोगिता आयोजन का निर्णय

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | कलेक्ट्री सभागार में जिला क्रीडा परिषद सिरोही की पहली बैठक जिला कलक्टर डाॅ. भंवर लाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में स्थानीय विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के ग्राम पंचायत, ब्लाॅक एवं जिला स्तर पर भव्य आयोजन किया जाए इसके लिए पूर्ण रूप रेखा बनाकर पेश की जाए तथा प्रतियोगिता के लिए जहा खेल मैदान उपलब्ध नही है वहा नरेगा के माध्यम से शीघ्र से शीघ्र खेल मैदान बनाए जाने के निर्देश प्रदान किए। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना की क्रियान्विती के लिए जल्द ही स्वीकृति जारी कराने के लिए जयपुर वार्ता की। सिरोही मुख्यालय पर खेलों का माहौल बनाने के लिए नगरपालिका एवं जिला क्रीडा परिषद के संयुक्त तत्वावधान में पंचायत समिति एवं जिला स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के निर्देश प्रदान किए साथ ही निष्क्रिय खेल संघों की सूचनाएं सात दिवस में मंगवाकर कार्यवाही करने के साथ जिला क्रीडा परिषद की आय बढाने के निर्देश प्रदान किए।

जिला कलक्टर ने समस्त खेल संघों के पदाधिकारियों को आगामी क्रीडा परिषद की बैठक में बुलाने के निर्देश जिला खेल अधिकारी अशोक चैधरी को दिए ताकि खेल गतिविधियों को बढावा दिया जा सके। उन्होंने ऐसी बैठकें नियमित रूप से किए जाने के भी निर्देश दिए।  

बैठक में जिला क्रिडा परिषद के समस्त पदेन एवं मनोनीत सदस्यों को भामाशाह द्वारा ट्रेक सूट प्रदान करने की सहमति प्रदान की गई।  

सदस्य भरत लालवानी ने माउंट आबू में पर्वतारोहण प्रशिक्षण केन्द्र के शीघ्र निर्माण के बारे में प्रस्ताव रखा जिससे जिले एवं प्रदेश खिलाडियों को लाभ मिल सके। भवनीश बारोड ने आबूरोड में खेल गतिविधियां विकसित करने के लिए प्रस्ताव रखे, जिसमें जिला खेल अधिकारी को निर्देशित कर विकास कार्यक्रम बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में क्रीडा परिषद के उपाध्यक्ष प्रताप राम माली, सदस्य जितेन्द्र बनोधा, अनुराधा जैन, राजेन्द्र माली, मानाराम चैधरी, रतन राणा, नवाराम देवासी, निकेश रावल, ज्यौति तौलानी के साथ मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भंवर सिंह एवं वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक भीकसिंह देवड़ा मौजूद थे।

Categories