प्रशासनिक

विशेष योग्यजन आयुक्त श्री उमाशंकर शर्मा ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान पहुंच के शांतिवन का किया अवलोकन

लोगों की समस्याओं को सुनना और उनकी सेवा करना ही सबसे बड़ा पुण्य - उमाशंकर शर्मा

सिरोही, 6 जून। विशेष योग्यजन आयोग के राज्य आयुक्त (Comissioner of Rajasthan Board of Special Persons) उमाशंकर शर्मा (Umashankar Sharma) एक दिवसीय दौरे पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान आबूरोड के शांतिवन पहुंचे। यहॉं उन्होंने संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की। साथ ही वे डायमंड हॉल में चल रहे आध्यात्मिक राजयोग ध्यान साधना शिविर में उपस्थित लोगों को सम्बोधित भी किया।

उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि समस्याग्रस्त लोगों की समस्याओं को सुनना और उसका निराकरण करना। इससे लोगों का विश्वास जन प्रतिनिधियों के लिए बढ़ता है। परमात्मा ने हमे जीवन दूसरों की सेवा के लिए ही दिया है। बशर्तें हम उसी भाव से जीवन यापन करते हुए दूसरों के जीवन साथी का भागीदार बनें। मैं परमात्मा शिव का भक्त हूॅं जब भी कोई कर्म करता हूॅं तो यह जरूर सोचता हूॅं कि इसका प्रतिफल क्या होगा। 

ब्रह्माकुमारीज (Brahma Kumaris) संस्थान दुनिया भर में भारत की संस्कृति और सभ्यता का प्रचार प्रसार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। यहॉं परिसर में आने से ही जीवन में सकारात्मक उर्जा का संचार होने लगता है।

इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान के व्यापार एवं उद्योग प्रभाग की मुख्यालय संयोजक बीके गीता ने राजयोग ध्यान का महत्व बताते हुए कहा कि यह मनुष्य के जीवन में सकारात्मक सुधार के लिए अनमोल औषधि है। इससे ही हमारा जीवन अच्छा हो सकता है। कार्यक्रम में बीके गीता बहन ने मुख्य तिथि भेंटकर सम्मालित किया।

कार्यक्रम के पश्चात उन्होंने शांतिवन का अवलोकन किया तथा ब्रह्माकुमारीज संस्थान के महासचिव बीके निर्वेर से मुलाकात कर ईश्वरीय ज्ञान चर्चा की। 

Categories