खास खबर

मैं सिरोही के लोगों का हूं और हमेशा सिरोही के लोगों का रहूंगा - विधायक संयम लोढ़ा

कालन्द्री के शनिधाम मन्दिर वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित

सिरोही/कालन्द्री, 4 जून। 21 वर्ष पहले में शनिधाम कालन्द्री घांची समाज को निःशुल्क भूमि सरकार से दिलवाई थी। आप सबकी मेहनत एवं पुण्य से यह जगह धाम में बदल गयी। मैने घांची समाज के लोगो को हमेशा आगे आने का मौका दिया है। मैं सिरोही के लोगो का हूँ और हमेशा सिरोही के लोगो का रहूंगा। सिरोही के लोगो की सेवा एवं विकास में किसी भी तरह की कोई कमी नही आने दूंगा। यह बात मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने घांची समाज रामसीन परगना एवम घांची समाज शिक्षा सेवा समिति द्वारा आयोजित कालन्द्री के शनिधाम मन्दिर वार्षिकोत्सव एवं प्रतिभावान सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त की।

विधायक संयम लोढा (MLA Sanyam Lodha) ने कहा कि शनिधाम कालंद्री को आवंटित भूमि को लेकर कुछ त्रुटिपूर्ण विवाद चल रहा था जिसे अब राज्य सरकार ने आदेश कर खत्म कर दिया है अभी क्षेत्र को लेकर किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है।

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आप कोई भी भक्ति करो तो वह मन और विश्वास के साथ करो। उन्होंने हनुमान जी का उदाहरण देते हुए कहा कि हनुमान जी भगवान रामचंद्र जी के परम भक्त थे। जब हनुमान जी रावण की लंका दहन करने गए तो रावण ने उनको मारने का अनेको बार प्रयास किया लेकिन जब भी हनुमान जी रावण के वार से बचे तो उन्होंने यही कहा कि भगवान प्रभु श्री राम ने उन्हें बचाया है। प्रभुराम पर हनुमान जी को इतना अटूट विश्वास था कि प्रभु राम के होते हुए हनुमान जी को कुछ नहीं हो सकता इसलिए हमें भक्ति पूरे पुण्य एवं विश्वास के साथ करनी चाहिए। विधायक संयम लोढा ने कहा कि आपका विश्वास, आपका पुरुषार्थ और आपका पुण्य ही आपके साथ जाएगा।

कार्यक्रम को जिला प्रमुख अर्जुनराम, सिरोही प्रधान हसमुख मेघवाल ने भी संबोधित करते हुए प्रतिभावन छात्र छात्राओ को सम्मानित किया।

कार्यक्रम से पूर्व कालंद्री पहुंचने पर विधायक संयम लोढ़ा, जिला प्रमुख अर्जून पुरोहित एवं प्रधान हंसमुख मेघवाल का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। विधायक संयम लोढ़ा ने शनिधाम मैं दर्शन कर साधु संतों का आशीर्वाद लिया।

शनिधाम मन्दिर का सप्तम वार्षिकोत्सव के प्रथम दिवस पर आगामी वर्ष 2023 के चढ़ावो की बोली व भजन संध्या कार्यक्रम हुआ जिसमें घांची समाज के रामसीन परगना के 11 गाँवो के लोगो ने भाग लिया। इस मौके पर कांग्रेस महिला जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, नेन सिंह राजपुरोहित, ईश्वर भाई, मगन लाल प्रजापत, प्रकाश प्रजापति, प्रतापराममाली, खेताराम माली, समर्थाराम घांची, मगन लाल घांची, तेजाराम घांची, कालूराम, भोमाराम, वेलाराम, जोगाराम, गणेशाराम, हंसाराम सहित हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

प्रतिभावन छात्र छात्राओ को किया सम्मानित

प्रतिभावान सम्मान समारोह में बोर्ड की कक्षा 12 वाणिज्य वर्ग में 92% अंक प्राप्त छात्रा रवीना कुमारी पुत्री सवाराम घांची निवासी कालन्द्री और पूर्णिमा कुमारी पुत्री खेताराम निवासी वेलांगरी को बोर्ड 10वी में 87%  अंक प्राप्त करने पर भामाशाह देवाराम राजाजी नून, भीखाजी धोकाजी रामसीन, नवाराम धरमाजी कालन्द्री व अतिथियों द्वारा लेपटॉप, कॉलेज बैग, कॉपी यो से सम्मानित किया। इसके अलावा सम्मान समारोह में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सिलवर मैडल से सम्मानित किया गया। संस्था के अध्यक्ष  हरजी भाई मोहब्बतनगर ने  बताया कि महोसत्व में आये सभी साधु संतों व अतिथियों का समाज के लोगो एव समिति द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

Categories