स्वास्थ्य

उपस्वास्थ्य केन्द्र सोरडा का सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण

संस्थान पर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेकर स्टाफ को दिए आवश्यक निर्देश

सिरोही, 3 जून। जिले की चिकित्सा संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं जायजा लेने के लिए उपस्वास्थ्य केन्द्र, सोरडा (Sub Health Center, Sorda), ब्लॉक- रेवदर की चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया साथ ही उपलब्ध सुविधाओ का जायजा लेकर उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार (CMHO Dr. Rajesh Kumar) ने चिकित्सा संस्थान के स्टाफ को निर्देश दिये की अपने उपस्वास्थ्य केन्द्र के अधीन आने वाले 12 से ज्यादा उम्र के सभी लोगो कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) की निर्धारित डोज शत प्रतिशत करवाने के आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मुख्यमंत्री नि:शुल्क जाँच व दवाई योजना का लाभ दिलाए।

सीएमएचओ ने बताया कि अपने क्षेत्र के सभी लोगो को मोटिवेट कर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना (Mukhya Mantri Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana) का पंजीकरण करावे साथ इस स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में आमजन को जानकारी देवे।

उन्होंने स्टाफ को निर्देशित किया मौसमी बीमारियों को देखते हुए आमजन को जानकारी दे घरों में साफ सफाई रखे साथ स्वच्छता का ध्यान रखे।

Categories