प्रशासनिक

सिरोही जिलेभर विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मनाया, तम्बाकू उत्पादों के सेवन से होने वाले हानिकारक दुष्प्रभावों के बारे में दिया संदेश

सिरोही, 31 मई। 'निरोगी राजस्थान' अभियान के अंतर्गत तम्बाकू मुक्त राजस्थान (Tobacco Free Rajasthan) का 100 दिवसीय कार्ययोजना के आज अंतिम दिन पर राज्यभर में महाशपथ ग्रहण कार्यक्रम का योजना हुआ साथ इस कार्यक्रम में उत्कर्ष कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को राज्यस्तर पर चिकित्सा मंत्री महोदय ने प्रमाण देकर सम्मनित भी किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने विश्व तम्बाकू निषेध दिवस (World No-Tobacco Day) ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय, आबूरोड़ में 6231 लोगो को एक साथ शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में तम्बाकू न खाए साथ ही दूसरों को भी तम्बाकू नही खाने की सलाह देने के बारे में व पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग करे इसलिए राज्य भर में प्रातः 11:00 बजे एक साथ शपथ ली गई।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार (CMHO Dr. Rajesh Kumar) ने बताया कि जिले के सभी सरकारी, निजी व सामाजिक संगठन ने तम्बाकू निषेध की शपथ कार्यक्रम में भाग लिया साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उपस्वास्थ्य केन्द्र, पीएचसी, सीएचसी, जिला अस्पताल व आँगनवाडी केन्द्र पर भी तम्बाकू निषेध की शपथ ली गई साथ तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई।

Categories