खास खबर

जीण माता की धूमधाम से निकली शोभायात्रा, उमड़े श्रदालु

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मंदिर पर किया धवाजारोहण, भजन संध्या में गायिका आशा वैष्णव माता का किया गुणगान

रिपोर्ट हरीश दवे

पोसालिया | खंडेलवाल समाज के नाटाणी व कायथवाल गोत्र परिवारों की कुलदेवी जीण माता मंदिर पोसालिया के 25 वे रजत भक्ति महोत्सव के अवसर पर हर्षोल्लास के साथ भक्तो ने भव्य शोभायात्रा निकालकर मंदिर पर ध्वाजारोहण किया। श्रद्धालुओं ने माता के जयकारों के साथ 151 मीटर की चुनरी प्रतिमा पर चढ़ाई।

खण्डेलवाल जीणमाता सेवा समिति ट्रस्ट मंडल के महामंत्री लोकेश खण्डेलवाल के अनुसार आयोजन के तीसरे दिन विजय अभिजीत मुहूर्त में चढ़ावा लाभार्थी परिवारों ने मंदिर पर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया और बड़ी तादाद मे उमड़े भक्तों ने आरती में भाग लिया। श्रद्धालुओं ने मां की पूजा अर्चना के साथ मनोकामना पूर्ण के लिए मन्नते मांगी।

इससे पूर्व कस्बे के मुख्य मार्गों से माता की पालकी के साथ गाजे बाजे, बैंड व डीजे के सुमधुर संगीत के साथ नाचते गाते झूमते श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा में भाग लिया। शोभायात्रा में मुनिराज पुष्पेंद्र विजय पराग म.सा. ने भी शिरकत की। इसके पश्चात चुनरी उत्सव के दौरान लंबी कतार में खड़े होकर 151 मीटर की लाल चुनरी माता को श्रद्धालुओं ने चढ़ाई और गगनभेदी जयकारे लगाए।

रात्रि को आयोजित भजन संध्या में ख्याति प्राप्त भजन गायिका आशा वैष्णव ने एक से बढ़कर एक माता के भजनों की प्रस्तुति देकर सभी को भावविभोर कर दिया। माता की भक्ति में झूमते समाज बंधुओं ने भजनों पर देर रात तक कि रखते हुए गुणगान किया। इस मौके पर आयोजन के लाभार्थी भबूतमल व बाबूलाल कायथवाल पोसालिया परिवार का ट्रस्ट मंडल की ओर से स्वागत अभिनंदन के साथ स्मृति चिन्ह प्रदान कर बहुमान किया गया।  संचालन प्रकाश खंडेलवाल ने किया। ट्रस्ट मंडल के नंदकिशोर नाटानी, ललित कायथवाल, मुल्तानमल, महेंद्र कुमार, जयंतीलाल, विनोद कुमार, मांगीलाल, श्रवण कुमार, अंबालाल, किरण कुमार, कांतिलाल, बलवंत कुमार, श्याम सुंदर, ललित आदि ने भी एजेंट की व्यवस्थाओं मे पूरा सहयोग किया।

Categories