खास खबर

साप्ताहिक बैठक में जिला कलेक्टर डॉ भंवरलाल ने दिए आवश्यक निर्देश

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

जिला कलक्टर डाॅ भंवर लाल की अध्यक्षता में सप्ताहिक बैठक आयोजित हुई।

जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि वे आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग राज. जयपुर के निर्देशानुसार पेयजल व्यवस्था टैंकरों के माध्यम से करने के लिए अति शीघ्र टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर पेयजल व्यवस्था सुचारू करें। उन्होंने निर्देश दिए कि आबूरोड के गांधी नगर में ट्यबवेल के लिए कनेक्शन शीघ्र करवाए।  जावाल में ट्यबवेल की पाईप लाईन शीघ्र जोडने के लिए तकमीना तैयार कर आवश्यक कार्यवाही करें। सिरेाही में गांधी लाईन में पेयजल समस्या का समाधान शीघ्र करंे।  उपखंड अधिकारियों से प्राप्त पेयजल परिवहन हेतु अनुमोदन सूचियां को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कमेटी की बैठक बुलाकर अनुमोदन करवाए तथा  पेयजल का कन्टीजेंसी प्लान की प्रगति 15 अपे्रल से पूर्व सुधार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।  सिरोही व शिवगंज में बकाया  टयूबवेल शीघ्र खुदवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने पशुपालन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गौशालाओं का सर्वे किया जाकर चारा-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें

जिला कलक्टर द्वारा फसल बीमा योजना अन्तर्गत काश्तकारों को शीघ्र भुगतान करने के लिए उप निदेशक कृषि को निर्देश दिए। रूडिप द्वारा शुरू किए जाने वाले सिवरेज के कार्य से पूर्व बीएसएनएल , विद्युत एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क कर नगर परिषद के आयुक्त कार्य सम्पादित करें।

बजट घोषणा पर चर्चा

बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 मुख्यमंत्री बजट घोषणा में जिन विभागों को भूमि आवंटन की आवश्यकता उन विभागों के साथ चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने संबंधित विभागों कोे निर्देश दिए कि संबंधित विभाग भूमि संबंधित मांग के प्रस्ताव पत्र अति शीघ्र भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि निर्धारित समयावधि में जिला प्रशासन द्वारा भूमि का आवंटन किया जाए।

बैठक में अति0 जिला कलक्टर कालूराम खौड, अति0 पुलिस अधीक्षक अमरसिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Categories