खास खबर

विधायक लोढा ने कालंद्री में महिला काॅलेज के लिए देखा जमीन का मौका

 

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

खसरा नंबर 2160 में 37 बीघा हैक्टेयर भूमि पर बनेगा काॅलेज

अगले सत्र से ही छात्राओं को काॅलेज में प्रवेश प्रारम्भ

रिपोर्ट हरीश दवे

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 2022-23 बजट सत्र के दौरान सिरोही तहसील के कालंद्री में कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने कन्या महाविद्यालय के लिए जमीन का मौका देखा।

विधायक संयम लोढा ने तहसीलदार नीरजा कुमारी, कालन्द्री आर आई व पटवारी के साथ कांलद्री से मोहब्बत नगर रोड के बीच तीन मौके देखे जिसमें से कालंद्री-मोहब्बतनगर मार्ग पर शनिधाम के पास स्थित खसरा नंबर 2160 में 37 बीघा हैक्टेयर भूमि कन्या महाविद्यालय के लिए चिंहित की। विधायक लोढा ने बताया कि अगले सत्र से छात्राओं के लिए कॉलेज में प्रवेश शुरू किये जायेंगे। कॉलेज का भवन बनाने के लिए भामाशाह तैयार है जैसे ही सरकारी कार्यवाही सम्पन्न होती है कॉलेज का काम शुरू हो जाएगा।

लोढा ने बताया कि कालंद्री में कन्या महाविद्यालय खुलने से बालिकाओं को इसका अधिक लाभ मिलेगा जो छात्राएं 12वीं होने के बाद उच्च शिक्षा ग्रहण नही कर पाती और जिन छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए सिरोही अन्य जगह जाना पडता है उन्हें इस महाविद्यालय खुलने से अधिक लाभ मिलेगा। राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने शिक्षा को लेकर हमेशा महत्वपूर्ण निर्णय किये है जिसका लाभ प्रत्येक आमजन को मिल रहा है।

विधायक संयम लोढा ने कहां कि मैने कालंद्री में महाविद्यालय खुलवाने का वादा किया था और पूरा किया। ग्रामीण क्षेत्र की बालिकायें जो उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद अपना अध्ययन जारी रखना चाहती है उन्हें इस महाविद्यालय का सीधा लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर महिला जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, ब्लॉक संगठन मंत्री रतन माली, खीम सिंह राठौर, कांतिलाल लुहार, कालूराम मेघवाल, ईश्वर पुरोहित, खेताराम माली, कसनाराम रेबारी, समाजसेवी प्रकाश प्रजापति सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Categories