खास खबर

राज्य सरकार शिविरों के माध्यम से १० लाख लोगों को पट्टे आवंटित करेगी: लोढ़ा

विधायक संयम लोढ़ा ने की झाडोलीवीर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में शिरकत

शिवगंज, हरीश दवे | सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार की ओर से आम नागरिकों के लंबित कार्यो को पूर्ण करवाने के लिए चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के माध्यम से इस बार पूरे प्रदेश में १० लाख लोगों को पट्टे आवंटित किए जाएंगे। विधायक संयम लोढ़ा सोमवार को झाडोलीवीर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक लोढा ने प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर सोसायटी का गठन करने का भी ग्रामीणों से आह्वान किया।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने २ अक्टूबर से पूरे राज्य में हर ग्राम पंचायत मुख्यालय तथा शहरी क्षेत्र में हर वार्ड स्तर पर प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी उस समय इस प्रकार के शिविरों के माध्यम से पांच लाख पट्टे आवंटित किए गए थे। इस बार सरकार का लक्ष्य १० लाख पटट्े आवंटित करने का है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की भावना है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर सोसायटी का गठन हो ताकि प्रत्येक ग्रामीण को उसका लाभ मिल सके। इसके लिए आवश्यक है कि जहां दो तीन ग्राम पंचायत स्तर पर सोसायटी का गठन किया हुआ है वहां प्रस्ताव पारित कर प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर सोसायटी का गठन किया जाए।

इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने ५५ लोगों को आवासीय पट्टों सहित प्रधानमंत्री आवास के ६, शौचालय निर्माण के ४, पेंशन पीपीओ के १५ स्वीकृति पत्रों का वितरण किया। इसके अलावा शिविर में १५ पट्टा नवीनीकरण, ५ जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र, ८ जोब कार्ड, २५ मृदा स्वास्थ्य कार्ड सहित राजस्व विभाग से संबधित कार्यो का निबटारा मौके पर ही किया गया। शिविर में शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, विकास अधिकारी प्रमोद दवे, तहसीलदार रणछोडराम सहित जिला परिषद एवं पंचायत समिति के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, सरपंच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Categories