खास खबर

सिरोही नगर परिषद के विकास में कोई कमी आने नही दी जाएगी: सभापति मेवाड़ा

आजादी के अमृत महोत्सव पर नगर परिषद सिरोही ने की जगमगाहट।

पैलेस रोड के डामरीकरण के बाद आएगा निखार।

सिरोही, हरीश दवे | दीपो के पर्व दीपावली ओर नव वर्ष के स्वागत की तैयारियो में जन साधारण में जबरदस्त उत्साह है वही सिरोही के बाजारों में भी रौनक छाई हुई है व विभिन्न दुकानों को व्यवसायियों ने सजा रखा है व धनतेरस के दिन से बाजार खरीददारी से गुलजार होंगे। वही सिरोही नगर परिषद प्रशाशन ने पहली बार नगर के पैलेस रोड, प्रमुख मार्गों, सरजावाव, दरवाजा,अम्बेडकर सर्किल,अहिंसा सर्किल में सजावटी लाइटों व डेकोरेटिव कलाकृतियों से देवधरा को दुल्हन की तरह सजा दिया है।जिसे देख कर रात्रि में आम जन भी हर्षित है।

पर पैलेस रोड के अब तक अपूर्ण काम व खड्डों से आहत है पर पैलेस रोड के सौंदर्यीकरण में विलंब से पूरे हो रहे काम व लाइटिंग से खुश भी है।वैसे प्रमुख बाजार व मार्गो पे नगर परिषद प्रशाशन व यातायात पुलिस की जनता के सुचारू आवागमन,वाहन पार्किंग,यातायात नियंत्रित करने में अभी प्रभावी कारवाई नही देखी जिसका परिणाम है कि तीन दिवस सड़को पे खरीददारी के लिए नगर व आस पास के गाँवो से जनता भी आएगी लेकिन मुख्य मार्गो पे लगने वाली अस्थाई दुकानों को भी परिषद प्रशाशन को नियंत्रित करते हुए आवारा पशुओं को भी मुख्य मार्गो पे नियंत्रित करना होगा।

सभापति महेंद्र मेवाड़ा ने "सिरोही वाले इन" से विशेष भेंट में सभी देशवासियों व नगर की जनता को दीपावली ओर नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गत दो वर्ष हम सबने कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ते हुए निकाले है जिससे विकास प्रभावित हुए पर नगर परिषद बोर्ड ने राज्य सरकार की सभी जन कल्याण कारी योजनाओ व सामाजिक सहायता की योजनाओ से आम जन को लाभान्वित करवाया। आने वाला नव वर्ष खुश हाली भरा होगा।

अभी राज्य सरकार ने फलाय ओवर ब्रिज से अनादरा चौराहे सड़क के लिए 4 करोड़ स्वीकृत किया है। नगर के अन्य प्रमुख मार्ग ओर गौरव पथ का विकास भी पैलेस रोड की तर्ज पर होगा व हर क्षेत्र में सिरोही के विकास के लिए चरणबद्ध तरीके से कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे नगर में दीपावली के पर्व पर रोशनी की अपूर्व व्यवस्था की है।आयुक्त महेंद्र सिंह चौधरी ने प्रशाशन शहरों के संग अभियान को सफल बनाते हुए दीपावली महोत्सव के दौरान सफाई व्यवस्था को लेकर भी विशेष प्रबन्ध किये है व पैलेस रोड के डामरीकरण के बाद पैलेस रोड की रंगत बदलेगी।

Categories