खास खबर

कालन्द्री पुलिस थाना मे जिला पुलिस अधीक्षक ने ली सीएलजी सदस्यो की बैठक

कालन्द्री- शनिवार शाम को जिला धर्मेन्द्र सिह की अध्यक्षता मे कालन्द्री पुलिस थाना मे सीएलजी सदस्य व थाना हल्का के गणमान्य लोगो की बैठक ली। बैठक को संबोधित करते हुए एसपी धर्मेन्द्र सिह ने थाना क्षेत्र की लोगो से जानकारी लेते हुए विभिन्न कानूनी जानकारी साझा करते हुए लोगो को श्रेत्र मे सीसीटीवी कैमरे लगवाने और बाहर से आने वाले लोगो का पुलिस सत्यापन करवाने तथा संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को देने तथा आमजन से पुलिस के कार्यो मे सहयोग की अपील करते हुए कहा पुलिस जनता की सेवा के लिए है और जनता को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए। इस दौरान एसपी लोगो से रूबरू होते हुए सवाल जवाब किए साथ ही श्रेत्र की जन समस्याओ को तत्काल समाधान करवाने का आश्वासन दिया। साथ मुखबिर तंत्र को और मजबूत करने व हर बीट स्तर पर वाटसब ग्रुप बनाकर सूचनाओ का आदान-प्रदान करने की बात की। समाजसेवी दीपाराम पुरोहित ने श्रेत्र मे लगातार हो रही चोरी की वारदात पर रात्रि गश्त को और मजबूत करने व रेवदर डीएसपी हल्का कालन्द्री से 50-60 किलोमीटर दूर बताते हुए सिरोही डीएसपी हल्का से जोडने की मांग करते हुए कि सिरोही मात्र 18-20किलोमीटर है साथ ही श्रेत्र के लोगो के सभी प्रशासनिक कार्य सिरोही से ही होते है।

इसपर एसपी ने प्रपोजल बनाकर उच्चाधिकारीयो को भेजने की बात की। तथा महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा ने कस्बे मे ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने का सुझाव देते हुए व बजरी खनन व परिवहन पर भेदभावपूर्ण कार्यवाही करने की बात पर एसपी ने जांच करवाने की बात की साथ ही अवैध शराब पर भी एसपी ने कहा की साधे कपड़ो मे जिले की स्पेशल टीम द्वारा लगातार जांच व करवाई की जा रही है। साथ ही कुछ दिन पहले फाचरीया मे बदले की भावना को लेकर करीब दर्जनभर पुलिस कर्मीओ ने एक टेक्टर को पकड़कर चालान बनाने की कोशिश की मगर बहुत से टेक्टर और बजरी परिवहन पर कारवाई नही करना बदलने की भावना को स्पष्ट दिखाई रहा है और उस व्यक्ति ने कुछ दिन पुर्व ही मासिक बंधी लेने का आरोप लगाकर उच्चाधिकारी व एसीबी वाद पेश किया था और उसके पश्चात लगातार उसको ही अकेले टार्गेट परेशान किया जा रहा है जबकी अन्य को नही जो स्पष्ट भेदभाव व कालन्द्री पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है। जिला सीएलजी सदस्य सुरेश पुरोहित जुगनू ने सिलदर चौकी मे रिक्त पद को भरने व कालन्द्री पुराना पुलिस थाना मे चौकी स्थापित करने की मांग की साथ ही पिछले दिनो कालन्द्री तंवरी चडुआल फाचरिया तंवरी नून सिरोडकी तथा गत वर्ष मामावली सिलोईया और फाचरिया गांव मे हुई सिलसिलेवार चोरी की वारदात को एसपी से खोलने की मांग की साथ कालन्द्री थाना क्षेत्र मे लगातार व कालन्द्री तंवरी सिलोईया मे हुई दिन दहाड़े बाईक चोरी को काफी समय बितने के पश्चात भी वारदात नही खुलने से दुख जाहिर जल्द खोलने की मांग की । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ देवेंद्र शर्मा ने लोगो को किमती सामान ज्वेलरी व पैसे आदी बैंक लाॅकर मे रखने की बात की ।रेवदर डीएसपी नरेन्द्र सिह देवड़ा ने विभिन्न कानूनी जानकारी देते हुए आमजन को जागरूक करते हुए श्रेत्र मे फेरी वाले लोरी वाले या अंनजान व्यक्ति आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की।

मौजूद लोगो ने वर्तमान मे जिला पुलिस का अच्छा प्रदर्शन करने पर एसपी का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।इस दौरान व्यापार संघ अध्यक्ष कमलेश पुरोहित खीमसिह परमार पाडीव सरपंच देशाराम मेघवाल पवन देवासी रतन माली कान्तीलाल लुहार जगदीश माली नाथु देवासी रतन प्रजापत निर्मल मेघवाल दिलीप नागर रतनलाल प्रजापत आदी मौजूद रहे।

Categories