खास खबर

टुआ गांव में 48 लाख की पेयजल योजना के निविदा जारी

विधायक संयम लोढा ने हालीवाडा पंचायत में बांटे 42 पट्टे

सिरोही, हरीश दवे | तहसील के हालीवाडा ग्राम पंचायत के टुआ गांव में पेयजल योजना के लिए 48 लाख रूपये की निविदा जारी कर दी गई है शीघ्र ही कार्यादेश देकर कार्य शुरू किया जाएगा। हालीवाडा में 2 करोड 58 लाख रूपये एवं सिरोडकी में 2 करोड 35 लाख रूपये की पेयजल योजना का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा है। यह बात विधायक संयम लोढा ने हालीवाडा ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवो के संग अभियान के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बताई। विधायक संयम लोढा ने कहां कि हालीवाडा ग्राम पंचायत में इन पेयजल योजना के स्वीकृत होने के बाद पेयजल की समस्याओ से पूरी तरह से निजात मिल जाएगी। विधायक संयम लोढा ने ग्रामीणों से कहां कि सरकार प्रत्येक लोगो को योजनाओं का लाभ दे रही है लेकिन आप सभी को प्रयास करके इसका लाभ उठाना है।

लोढा ने की शासन सचिव से बात- शिविर में नरेगा मजदूरो ने पहुंचकर विधायक संयम लोढा को समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया कि 2 माह से उन्हें भुगतान नही दिया गया है। दिवाली का त्यौहार पर उन्हे आर्थिक परेशानी उठानी पड रही है। विधायक संयम लोढा ने शासन सचिव ग्रामीण विभाग के.के. पाठक से फोन पर बातचीत कर मजदूरो की समस्याओ से अवगत कराया जिस पर पाठक ने विधायक लोढा से कहां कि दिवाली से पूर्व मजदूरों के खातो में भुगतान कर दिया जाएगा।

विधायक संयम लोढा ने तहसील के हालीवाडा ग्राम पंचायत पहुंचकर 42 ग्रामीणों को पट्टे बांटे। लोढा ने सम्मानजनक नाम शुद्विकरण 385, नामांतरण 393, आपसी बंटवारा प्रकरण 3, रास्ते प्रकरण 2, 136 एक्ट धारा के 13 प्रकरण, सीमाज्ञान 3 प्रकरण, राजस्व अभिलेखों की प्रतिलिपियां 399, आवंटन प्रस्ताव पानी की टंकी हालीवाडा, पशु चिकित्सालय हालीवाडा, खेल मैदान सिरोडकी, खेल मैदान गोलिया स्कूल, पीएमएवाए 45 आवेदन स्वीकृत, कृषि ऋण वितरण 10, कृषि पंप वितरित 21, एक स्प्रे मशीन, 2 ऊर्जा मीटर स्वीकृत किये गये। शिविर में शांतिलाल पुरोहित, ईश्वर सिंह तंवरी, उप सरपंच भरत पुरोहित, तंवरी सरपंच हिम्मत मेघवाल, नरसाराम पुरोहित टुआ, उपखंड अधिकारी रमेशचंद बेहडिया, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी रानू इंकिया, ब्लॉक सीएमएचओ विवेक जोशी सहित ग्रामीण जन मौजूद रहे।

Categories