खास खबर

एस. पी. कॉलेज में पुलिस अधीक्षक ने छात्रों को किया सम्बोधित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

एस.पी. कॉलेज सभागार में जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह द्वारा विज्ञान, वाणिज्य, कला एवं कंप्यूटर संकाय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन एवं जीवन प्रबंधन के विषय पर सम्बोधित किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मेंद्र सिंह, आईपीएस, पुलिस अधीक्षक सिरोही ने छात्र - छात्राओं से संवाद किया एवं उनके विभिन्न प्रश्नों के जवाब दिए । उन्होंने कहा कि इस छात्र जीवन के अमूल्य समय का उपयोग नव सृजन, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी आदि में पूर्ण आत्मविश्वास से करना चाहिए जिससे हम अपना भविष्य सुदृढ़ कर सकें एवं जीवन में ऊंचाई को छू सके ।

हमारे सपने बड़े होने चाहिए एवं उन्हें पूरा करने की मेहनत और लगन उससे भी अधिक होनी चाहिए । सिविल सर्विस परीक्षा के बारें में बताते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को कई बारीकियां से अवगत कराया एवं ईमानदारी और सच्ची निष्ठा से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने को कहा । उन्होंने अपने छात्र जीवन से भारतीय पुलिस सेवा में चयन तक के सफर को छात्रों से साझा किया। खुले सत्र में छात्रों में धवल सुथार, प्रीतम परमार,पीयूष वासवानी, विपुल गहलोत, मानव रावल, रुषेक रावल, मुकेश कुमार, पूजा जोधा, रोहित कुमार के प्रश्नों का उत्तर देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भारतीय सिविल सेवा के अधिकारियों को संवैधानिक संरक्षण प्राप्त है और इस कारण वे संविधान एवं कानून की पालना करवा कर आमजन को राहत प्रदान करते हैं।

कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय की छात्राओं ने उन्हें पौधा भेंट किया एवं डीन जैसाराम लोहार ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। निदेशक आशुतोष पटनी ने पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के कॉलेज परिसर में पधार कर छात्रों से विचार साझा करने के लिए आभार व्यक्त किया एवं विद्यार्थियों को उन्हें अपना रोल मॉडल मान कर जीवन में बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित किया । इस अवसर पर प्राध्यापक मनीष परमार, हितेश सुथार, दिनेश सेन, अंशु नरुका, विनीता शर्मा, सौरभ सोनी, अजय परिहार उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन कोमल जोधा ने किया ।

Categories