खास खबर

संयुक्त निदेशक के समक्ष शिक्षकों की समस्या समाधान नहीं होने पर जताई नाराजगी- गहलोत

सिरोही-राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेंद्र गहलोत ने संयुक्त निदेशक स्कूली शिक्षा पाली मण्डल अजय वाजपेयी से मण्डल कार्यालय में मंगलवार को शिक्षकों की विभिन्न सेवारत समस्याओं के संदर्भ में संबंधित कार्यालय स्तर पर समस्याओं का समाधान नहीं होने पर नाराजगी जताकर शिक्षकों की पीडा एवं समस्याओं के समाधान पर विस्तृत वार्ता हुई।

संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेंद्र गहलोत ने संयुक्त निदेशक अजय वाजपेयी से वार्ता कर पाली मण्डल के टीएसपी क्षेत्र के तृतीय श्रेणी शिक्षकों से द्वितीय श्रेणी के पदों पर छात्र हित में पदोन्नति करवाने, शिक्षक स्वयं अपनी सेवारत समस्याआें के समाधान के लिए निरन्तर कार्यालयों के चक्कर लगाता हैं। पीईईओ, सीबीईओ डीईओं स्तर के अधिकारी शिक्षकों की पीडा के प्रति गम्भीर नहीं होने से शिक्षक आहत एवं दुखी हैं। जिस पर तत्काल संयुक्त निदेशक ने कार्यालय स्तर पर समस्त कार्यालयों में जितनी भी शिक्षकों की सेवारत समस्याऐं पेंडिन्ग हैं उनको प्राथमिक से समाधान करवाकर नो ड्यू लिया जायेगा।

पीईईओ स्तर पर सीसीए नियमों का मखोल उडाने पर शिक्षा विभाग की जग हंसाई कराने वाले पीईईओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। पीईईओ द्वारा शिक्षकों का अकारण वेतन वृद्धि व वेतन रोकने तथा शिक्षकों द्वारा व्यय की गई राशि का भुगतान करने में, एसीपी प्रकरण को प्रेषित करने, वेतन ऐरियर भुगतान बिल बनाने में अनावश्यक विलम्ब पर गहरी नाराजगी जताकर ऐसे पीईईओ के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की आवश्यकता जताई। संयुक्त निदेशक अजय वाजपेयी ने कार्यवाही का आश्वासन दिया साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता बढाने के लिए विषयाध्यापकों से संवाद कायम कर शिक्षा में नवाचार की तरफ कदम बढाने की इच्छा जताई जिस पर गहलोत ने संयुक्त निदेशक की पहल का स्वागत कर तत्काल संवाद कायम करने की पहल संगठन स्तर से की जायेगी।

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक कार्यालय से अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी तुलसीराम, सहायक प्रशासनिक अधिकारी दिनेश गिरी, वरिष्ठ सहायक राजेश माथुर उपस्थित थे

Categories