खास खबर

यह सुनिश्चित हो कि जरुरतमंद को वास्तविक लाभ मिलें : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक लोढ़ा ने रोवाडा शिविर में ७० लोगों को किया आवासीय पट्टों का वितरण

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जरुरतमंद को वास्तविक रूप से लाभ मिले ताकि शिविर की उपयोगिता साबित हो सके। विधायक लोढ़ा ने यह बात बुधवार को उपखंड क्षेत्र के रोवाड़ा पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के दौरान लाभांवित ग्रामीणों को आवासीय पट्टा वितरण के दौरान कही। इस मौके पर विधायक लोढ़ा एवं शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने ७० आवासीय पट्टों सहित अन्य आवश्यक दस्तावेजों का वितरण किया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि इस प्रकार के शिविरों के माध्यम से आम लोगों के कई महत्वपूर्ण कार्य हो रहे है। एक ही स्थान पर सभी सरकारी कार्य होने से ग्रामीणों को अपने आवश्यक कार्यो के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ रहा तथा कार्य भी आसानी से हो रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार निरंतर लोक कल्याणकारी कार्य कर रही है। आम जन की सुविधा के लिए चिकित्सा का क्षेत्र हो या फिर शिक्षा का, सड़क का हो या पेयजल का हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए है।

कोरोना भी राज्य सरकार की विकास की मंशा को रोक नहीं पाया। मुख्यमंत्री की भावना थी कि आम जनता को अपने इन कार्यो के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़े। इसके लिए अब पूरे राज्य में प्रशासन शहरों के संग व प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाकर तमाम विभागों के कार्य एक ही स्थान पर निपटाए जा रहे है। इसका लाभ भी आम जनता को मिल रहा है।

इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने ७० आवासीय पट्टों, पेंशन पीपीओ के ५, प्रधानमंत्री आवास के ३१, स्वच्छ भारत मिशन के २३ प्रमाण पत्रों का वितरण किया। शिविर में इसके अलावा जन्म प्रमाण पत्र के ३, नामांतरण के ९२, बंटवारा के ८, शुद्धि के ४, सम्मानजनक नाम के ३ सहित महत्वपूर्ण कार्यो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। विधायक लोढ़ा ने शिवगंज के मेणवाडा में आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का भी अवलोकन किया। इस मौके पर विधायक लोढ़ा एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने स्ट्रीट वेंडर के ५, पेंशन पीपीओ के २, नामांतरण के २ तथा भवन निर्माण की एक स्वीकृति पत्र वितरित किए। शिविर में तहसीलदार रणछोडराम, विकास अधिकारी प्रमोद दवे, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत सहित तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Categories