खास खबर

जनहित के कार्यो को प्राथमिकता के साथ कर रही गहलोत सरकार : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

विधायक लोढ़ा ने नारादरा एवं शिवगंज के मेणवाडा में आयोजित शिविर में की शिरकत, लाभांवितों को आवश्यक दस्तावेजों का किया वितरण

शिवगंज। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार जनहित व जनकल्याण के कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूरा कर रही है। आम नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित कार्यो के अलावा अब प्रशासन शहरों के संग एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की जनता को लाभ प्रदान किया जा रहा है। विधायक लोढा सोमवार को उपखंड क्षेत्र के नारादरा एवं शिवगंज पालिका क्षेत्र के मेणवाडा में आयोजित शिविरों में उपस्थित नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक ने नागरिकों को आवश्यक दस्तावेज मसलन पट्टा, कृषि भूमि नियमन पट्टा, विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्रों का वितरण भी किया।

विधायक ने कहा कि ढाई साल पहले जब राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी तब से मुख्यमंत्री जन आकांक्षाओं को पूरा करने का कार्य कर रहे है। फिर चाहे वह चिकित्सा का क्षेत्र हो या फिर शिक्षा का, सड़क का हो या पेयजल का हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए है। कोरोना के बावजूद राज्य में विकास की रफ्तार थमी नहीं है। विधायक ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना के कहर की वजह से आम जनता के कई प्रमुख व महत्वपूर्ण कार्य सरकारी विभागों में अटके हुए थे। मुख्यमंत्री की भावना थी कि आम जनता को अपने इन कार्यो के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़े। इसके लिए अब पूरे राज्य में प्रशासन शहरों के संग व प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाकर तमाम विभागों के कार्य एक ही स्थान पर निपटाए जा रहे है। इसका लाभ भी आम जनता को मिल रहा है। इस मौके पर विधायक ने नागरिकों से सरकार की ओर से चलाए जा रहे इन शिविरों का लाभ उठाने की अपील की।

विधायक लोढा ने नारादरा में पंचायतीराज विभाग की ओर से तैयार करवाए गए ४५ पट्टों का वितरण किया। इसके अलावा शिविर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत आवासों में शौचालय विहिन ४२ परिवारों को शौचालय निर्माण की स्वीकृति, १७ पेंशन स्वीकृति आदेश, प्रधानमंत्री आवास के पात्र ५३ परिवारों को स्वीकृति आदेश, राजस्व विभाग की ओर से नामांतरणकरण के १०५ प्रकरण, सम्मानजनक नाम के ३० मामलों, शुद्धिकरण के ५, बंटवारा के १५, कोर्ट केस के एक मामले का निपटारा किया। शिविर में श्रम विभाग की ओर से २५ श्रमिक कार्ड का वितरण विधायक के हाथों करवाया गया। शिविर में शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने एक स्पीयर मशीन भी वितरित की। इसके अलावा भूमि विवाद संबंधी मामलों का आपसी रजामंदी से निपटारा करवाया गया। शिविर में प्रधान ललिता कंवर, जिला परिषद सदस्य दिलीपसिंह मांडानी, पंचायत समिति सदस्य लीलाराम, सरपंच वेलाराम, तहसीलदार रणछोडराम, विकास अधिकारी प्रमोद दवे सहित तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

इसी क्रम में शिवगंज नगर पालिका क्षेत्र के मेणवाडा में आयोजित शिविर में विधायक संयम लोढ़ा ने कृषि भूमि नियमन के २३ तथा स्टेट ग्रांट एक्ट के ३ पट्टों का वितरण किया। इसके अलावा पालिका प्रशासन की ओर से स्ट्रीट वेंडर के ८ तथा पेंशन के ५ लाभांवितों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। शिविर में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत सहित नगर पालिका के पार्षद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Categories