खास खबर

झाडोली वीर में मातरमाता मंदिर प्रतिष्ठा में विधायक ने की शिरकत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

मातरमाता के मुख्य मंदिर के समीप एनीकट व पुराने रास्ते को तैयार करवाने का दिलाया भरोसा

शिवगंज। उपखंड क्षेत्र के झाडोली वीर में देवासी समाज के वेराणा गौत्र परिवार की ओर से निर्मित मातरमाता मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार को आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में विधायक संयम लोढ़ा ने भाग लिया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक लोढा ने कहा कि देवासी समाज के वेराणा गौत्र परिवार हमेशा से ही मातरमाता का भक्त रहा है। मातर माता के प्रति समाज की प्रगाढ आस्था है। उसी का परिणाम है कि आज वेराणा गौत्र के केवाराम देवासी सहित ५० परिवारों की ओर से यहां गांव में मातर माता का भव्य मंदिर का निर्माण करवाया गया है।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि एक समय हुआ करता था तब मातर माता के मुख्य मंदिर तक जाने के लिए पगडंडी रास्ता हुआ करता था। घना जंगल होने की वजह से श्रद्धालुओं को मंदिर तक जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। आज सभी के सहयोग से वहां तक जाने का मार्ग भी सुगम हुआ है और धर्मशाला का निर्माण हुआ है। अब वहां धार्मिक कार्य आसानी से संभव हो सकते है। इस मौके पर मौजूद १६ गांवों के देवासी समाज का विधायक ने भरोसा दिलाया कि मातर माता मंदिर के समीप स्थित एनीकट को फिर से तैयार करवाया जाएगा।

साथ ही मंदिर तक जाने के लिए पुराने रास्ता जो जंगलात विभाग में आता है उसे पुन: खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पूर्व विधायक के गांव पहुंचने पर देवासी समाज की ओर से उनका ढोल ढमाकों के बीच पुष्पहार व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात विधायक ने मंदिर में दर्शन कर खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर संत रूप पुरी महाराज, केवलगिरी महाराज, शेरगिरी महाराज, श्रवण पुरी महाराज, प्रधान ललिता कंवर, गांव के ठाकुर सहित पूर्व उप प्रधान मोटाराम देवासी, सरपंच वेलाराम, मोवनी देवी चौधरी, पंचायत समिति सदस्य पायल रावल, रेवाराम देवासी सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Categories