खास खबर

कोविड-19 में सर्वोच्च सेवा दान एवं कुशल प्रबन्धन के लिये संगठन ने किया सम्मान

सिरोही, हरीश दवे | जिला कलेक्टर सिरोही भगवती प्रसाद कलाल द्वारा विश्व व्यापी महामारी में सर्वोच्च सेवा कर कुशल प्रबन्धन से जीवन सुरक्षा आर्थिक सहयोग देने का पुण्यशाली कार्य करने पर राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला कलेक्टर कार्यालय में अभिनन्दन पत्र एवं गुलदस्ता भेटकर सत्कार किया गया।

संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेंद्र गहलोत ने बताया कि कोरोना कोविड 19 विश्व व्यापी महामारी के सबसे कठिनतम दौर में सिरोही जिले की जनता, प्रदेश से आये प्रवासियों, राहगीरों, असहाय, निराश्रितों, गरीबो, कमजोर वर्ग, व्यापारियों आदि के लिए जिले में उपलब्ध संसाधनों अन्य विभागों एवम जन सहयोग से गांव हो शहर प्रत्येक जगह सुविधाजनक कोरेण्टाईन सेंटर स्थापित कर जनहानि और बीमारी के रोकथाम के बेहतर प्रबन्ध किये गए। महामारी के दौर में स्वयं के जीवन की परवाह किये बगैर सम्पूर्ण सरकारी विभागों से तालमेल बिठाकर जन सेवा हेतु राज्य कर्मचारियों, चिकित्सा स्टाफ को पूरी सजगता से तैनात रखने से जिले में जनधन हानि का आंकडा अन्य जिलों से न्यूनतम रहा।

जिले के प्रशासनिक विभाग के प्रथम दर्जे के अधिकारी के रूप में संकट की घडी में राज्य की जनप्रिय सरकार की पवित्र छवि को बनाये रखा। ऐसे कठिन दौर में अतुल्य साहस अनुकरणीय धैर्य के साथ जिले की जनता को एक परिवार के रूप में सम्बल देकर जिले के सर्वोच्च शासकीय पद के गौरव को बनाये रखा। कोविड-19 की लहर से राज्य सरकार की आय निरन्तर घट जाने पर भी कंधे से कंधा मिलाकर खडे कोरोना वॉरियर्स राज्य कर्मचारी समस्त चिकित्सा कर्मियों को जीवन सुरक्षा कवच के साथ जनसेवा में लगातार लगाए रख एक कुशल आर्थिक प्रबन्धन वाली जनहितकारी सरकार की साख को बनाये रखा।

जिले में अस्पतालों, कोरेन्टीन सेंटर पर भोजन तथा दवाई, आक्सीजन, वेक्सिनेशन के प्रत्येक डोज की व्यवस्था को इस कठिनतम दौर में सुचारू बनाये रख कार्यरत जिले की जनता को महामारी से राहत दिलवाने में कोई कसर नहीं रखी। ऐसी मुश्किल घडी में भी विश्व व्यापी महामारी में जिले की जनता की परिवार की तरह सेवा कर जीवन सुरक्षा आर्थिक सहयोग देने का पुण्यशाली कार्य किया हैं। जनसेवा में आहुत सर्वोच्च सेवादान के लिए संगठन ने जिला कलेक्टर का अभिनन्दन पत्र देकर स्वागत किया।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कोरोना में शिक्षकों द्वारा कोरोना वॉरियर्स के रूप में दी गई सराहनीय सेवा की प्रशन्सा की। प्रतिनिधि मण्डल में प्रदेश महामंत्री डॉ. हनवन्तसिंह मेडतिया, संभागीय महामंत्री जगदीश खण्डेलवाल, जिलामंत्री इनामुल हक कुरैशी, उपशाखा अध्यक्ष सिरोही देवेश खत्री, शिवगंज छगनलाल भाटी, पिण्डवाडा मनोहरसिंह चौहान, प्रवीण जानी, रमेश रांगी, सविता शर्मा, ओमजीलाल शर्मा, गुरूदिन वर्मा, रधुनाथ मीणा, धर्मेन्द्र खत्री उपस्थित थे।

Categories