खास खबर

संयुक्त मोर्चा की अध्यक्षता में सिरोही आगार के प्रांगण में हुई बैठक, रोडवेज की आवश्यक मांगो को लेकर चर्चा हुई

सिरोही, 25 अगस्त, हरीश दवे। संयुक्त मोर्चा की अध्यक्षता में आगे सिरोही आगार के प्रांगण में बैठक हुई इसमें रोडवेज की आवश्यक मांगो को लेकर चर्चा हुई।

 

रोड़वेज की मांगो में निम्नलिखित मांगे है:-

1. वेतन व पेंशन तथा एक माह के सेवानिवृत परिलाभो का भुगतान हर माह के पहले कार्य दिवस को भुगतान किया जावे।
2. 1 जुलाई 2021 को मंहगाई भत्ते में 25 प्रतिशत वृद्धि की जावे।
3. 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशो के अनुरूप रोडवेज कर्मचारियों के वेतनमान व 1 जनवरी 2016 से संशोधित किया जावे।
4. अगस्त 2016 से बकाया परिलाभो का एक मुस्त भुगतान
5. गत तीन वर्षो के बकाया एसग्रेसिया के भुगतान के साथ आगामी दिपावली तक पूर्व वित्तीय वर्ष 2020-2021 के एसग्रेसिया का भुगतान
6. गत 5 वर्ष की अवधि के अलग अलग 5 बाद स्वीकृत किये गये महंगाई भत्ते की राशि का भुगतान किया जावे।
7. जनहित में रोडवेज के बेेडे में नकारा हो चुकी बसे बदलने व अतिरिक्त बसे जोडने के लिए कम से कम 1500 बसो की खरीद हेतु राज्य सरकार द्वारा रोडवेज को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराया जाये।
8. विभिन्न श्रेणीयों में 9 हजार से ज्यादा पद रिक्त है। जिनमें से बस संचालन हेतु श्रेणीयों को रिक्त पदों पर प्राथमिकता के आधार पर नई भर्ती की जावे।
9. भाजपा सरकार द्वारा रोडवेज के बस स्टेण्ड़ो पर संचालित को अनुचित रूप से पनपाने के लिए अराष्ट्रीयकृत किए गए सभी भागो को राष्ट्रीयकृत किया जावे।
10. भाजपा सरकार द्वारा रोडवेज के बस स्टेण्ड़ो की बेशकिमती जमीनो को हड़पने के लिए गठित किए गए राजस्थान राज्य बस अड्डा प्राधिकरण अधिनियम रद्द किया जावे।
11. राजस्थान लोक परिवहन सेवा सहित सभी तरह की निजी बसो को रोडवेेज बस स्टेण्ड़ से 2 से 5 कि.मी. इसमें संचालित करने की व्यवस्था करावे।

इस अवसर पर जोरावरसिंह, मोहम्मद सरीफ, बाघसिंह, नारायणसिंह, ओबसिंह, करणसिंह, रमजान खां, हाजी मोहम्मद, छोगसिंह, धन्नालाल, कन्हैयालाल, सिकन्दर खां, सुबानी बानो, मदनलाल सैन, शंकरलाल, अजीम खां, बनवीर सिंह, अहमद खां, हिंगलाज दान आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Categories