स्वास्थ्य

मिलावट खोरी से जन स्वास्थ्य को नुकसान को बर्दाश्त नहीं - डॉ. राजेश कुमार

जिले में खाद्य वस्तुओं के लिए सैम्पल, बाजार में मची खलबली.........
मिलावट खोरी से जन स्वास्थ्य को नुकसान को बर्दाश्त नहीं - डॉ. राजेश कुमार

सिरोही, 21 अगस्त, हरीश दवे। रक्षा बंधन त्यौहार की सीजन को देखते हुए आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो, इसके लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में 16 अगस्त से 22 अगस्त, 2021 तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा और मिलावट करने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार के निर्देश पर कार्यालय के खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार शर्मा मय दल ने शनिवार को जावाल के प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण किया और सैम्पल लिये। बाजार में खलबली मच गई।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि मिलावटी खाद्य पदार्थो पर लगाम लगाने के लिए शनिवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी मय दल ने जावाल के मां जोधपुर मिष्टान भंडार से गेवर का सैम्पल, कार्णेश्वर स्वीट होम सोहन पापड़ी, आम्बेश्वर स्वीट होम से गेवर के सैम्पल लिये। इसमें मिलावटी होने के संदेह पर एफ.एस.एस. एक्ट के अंतर्गत जाँच के नमूने लिए गये। जाँच के पश्चात खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

सीएमएचओ डॉ. कुमार ने बताया कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि आगे भी कार्यवाही जारी रखी जायेगी। मिलावट खोरी से जन स्वास्थ्य को नुकसान को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Categories