राजनीतिक

राज्य की गहलोत सरकार विकास के लिए कृत संकल्प: विधायक संयम लोढ़ा

- विधायक संयम लोढ़ा ने सुमेरपुर में किया जिला परिवहन कार्यालय का उद्घाटन

शिवगंज, 19 अगस्त, हरीश दवे। सिरोही विधायक संयम लोढा ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार आम आदमी का जीवन बेहतर हो प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हो इस संकल्प को लेकर कार्य कर रही है। यही वजह है कि पिछले ढाई साल में विपरित परिस्थितियों के बावजूद विकास के वे कार्य पूर्ण हुए है जो पिछली सरकार के समय संभव ही नहीं हो पा रहे थे। विधायक लोढ़ा गुरुवार को सुमेरपुर में जिला परिवहन कार्यालय का उद्घाटन करने के पश्चात आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आयोजित समारोह में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य श्रीमती रंजू रामावत भी अतिथि के रूप में उपस्थित थी।

विधायक लोढा ने कहा कि सुमेरपुर उपखंड सहित आसपास के क्षेत्रों में निवास करने वाले लोगों को परिवहन संबंधी कार्याे के लिए करीब ७५ किलोमीटर दूर पाली जिला मुख्यालय स्थित जिला परिवहन कार्यालय जाना पड़ता था। कई बार तो स्थिति यह हो जाती थी कि छोटे से कार्य के लिए लोगों को परिवहन कार्यालय के कई चक्कर लगाने पड़ते थे। ऐसे में समय और पैसे दोनों की हानि उठानी पड़ती थी। इस समस्या से निजात पाने के लिए पिछले दिनों सुमेरपुर ट्रक ऑपरेटर युनियन सहित प्रबुद्ध नागरिकों ने उनसे मिलकर सुमेरपुर में जिला परिवहन कार्यालय खुलवाने की मांग की थी। जिस पर उन्हें यह आश्वासन दिया था कि शीघ्र ही सुमेरपुर में जिला परिवहन कार्यालय प्रारंभ करवाया जाएगा। आज सुमेरपुर में जिला परिवहन कार्यालय मूर्त रूप ले रहा है। यहां कार्यालय खुल जाने के बाद सुमेरपुर सहित तखतगढ, फालना, बाली, सादडी, देसूरी आदि क्षेत्र के लोगों के परिवहन संबंधी सभी कार्य यहां से ही संपादित होंगे। इससे आम नागरिकों को काफी राहत मिलेगी।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए लीडरशीप की आवश्यकता होती है। वह लीडरशीप राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अक्षरतरू साबित कर रहे है। उनकी लीडरशीप का ही परिणाम है कि आज प्रदेश में औद्योगिक, चिकित्सा, शिक्षा, परिवहन सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास के कई कार्याे को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने विकास के लिए शिक्षा को भी काफी महत्वपूर्ण बताया। केन्द्र सरकार पर तंज कसते हुए विधायक ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों की वजह से आज आम आदमी के हालात खराब है। स्थिति इस कदर हो चुकी है कि लोग बैंकों की किस्त तक नहीं भर पा रहे है। महंगाई चरम पर है। बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद लोगों को सस्ता तेल नहीं मिले इसके लिए एक्साईज और सरचार्ज लगाए जा रहे है। नतीजतन लोगों को महंगे दामों पर पेट्रोल तथा डीजल खरीदना पड़ रहा है। गैस सिलेंडर जो कभी ४०० रूपए में मिलता था आज ८०० से अधिक चुकाने पड़ रहे है। पूर्व की सरकारों ने बडी मेहनत से जिन सरकारी संस्थानों को खड़ा किया ये सरकार उनका नीतिकरण करने पर आमदा है। आज हालात यह है कि रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बैंकों तक को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। समारोह को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य श्रीमती रंजू रामावत ने भी संबोधित किया।

इससे पूर्व विधायक के सुमेरपुर पहुंचने पर उनका परंपरागत रूप से स्वागत किया गया। तत्पश्चात विधायक लोढ़ा ने विधिवत रूप से फीता काट जिला परिवहन कार्यालय का उद्घाटन किया। जिला परिहवन अधिकारी रामेश्वर प्रसाद वैष्णव ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर शहर के कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Categories