स्वास्थ्य

खण्ड पिण्डवाडा के चिकित्सा अधिकारी व कंप्यूटर ओपरेटरों की ली बैठक

चिकित्सा विभाग के समस्त कार्यक्रम की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा: सीएमएचओ डॉ.राजेश कुमार

सिरोही, 07 अगस्त, हरीश दवे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के पिण्डवाडा खण्ड के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी व कंप्यूटर ओपरेटर की बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी शर्मा ने पिण्डवाडा खण्ड क्षेत्र में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना टीकाकरण की अब तक स्थिति के बारे में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार को जानकारी दी।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में पिण्डवाडा खण्ड क्षेत्र में सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी से मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सतर्कता बरते के साथ ही एन्टीलार्वल गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने एवं मच्छरों के प्रजनन को रोकने के लिए पानी के ठहराव वाले स्थानों पर एम.एल.ओ. डलवाने के निर्देश दिये।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में पिण्डवाडा खण्ड क्षेत्र में सभी चिकित्सा अधिकारी प्रभारी को अपने-अपने सेक्टर में स्वास्थ्य गतिविधियों को संचालित करने के साथ खण्ड पिण्डवाडा में शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण करने के साथ कंप्यूटर ओपरेटर को निर्देश दिये की सभी रिपोर्टिंग कार्य व ऑनलाइन कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी शर्मा ने बैठक में सभी गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जाँच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देश दिये। बैठक के दौरान उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के साथ चिकित्सा विभाग के पीसीटीएस सॉफ्टवेयर के पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

(डॉ. राजेश कुमार)
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
सिरोही

Categories