खास खबर

दिव्यांग जनो ने रामझरोखा मैदान से रैली निकाल कर जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

सरूपविलास परिसर में दिव्यांगों ने दिया धरना ओर प्रदर्शन किया सद्बुद्धि यज्ञ।

सिरोही, हरीश दवे | सिरोही जिले के दिव्यांग जन अपनी मांगों को लेकर मंगलवार सिरोही मुख्यालय रामझरोखा मैदान में एकत्रित हुए ज़हा से समाजसेवी झालाराम देवासी के नेतृत्व में विशाल धरना प्रदर्शन एवं रैली निकाली गई।

दिव्यांग जनों ने राम झरोखा मैदान में एकत्रित होकर रोजगार की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए पैदल कलेक्टर कार्यालय पहुंचे ओर सरूपः विलास गेट से पहले कलेक्टर कार्यालय में सरकार के शुद्धि बुद्धि के लिए सुक्ष्म यज्ञ करके सरकार का घोर विरोध प्रदर्शन करते नारेबाजी करते हुए कहा कि सरकार दिव्यांगों को रोजगार सुनिश्चित करें जिले में संचालित औद्योगिक इकाइयों एवं संविदा कर्मियों मैं दिव्यांगों को प्राथमिकता देकर रोजगार से जोड़े देवासी ने बताया कि आज प्रदेश की सबसे कमजोर कड़ी दिव्यांग दर-दर की ठोकरें खा रहा है प्रदेश का दिव्यांग दिव्यांगता से ज्यादा बेरोजगारी से दुखी है सरकार ने समय रहते उचित कदम नहीं उठाया तो आंदोलन की चेतावनी दी।

इस अवसर पर वहां से गुजर रहे भाजपा नेता लुम्बाराम चौधरी व मांगु सिंह देवड़ा ने भी दिव्यांग जनो की मांगों का समर्थन करते हुए राज्य सरकार से इनकी मांगे पूरी करने की बात कही। इस दौरान पुलिष उप अधीक्षक मदन सिंह ने कलेक्टर परिसर में माइक धीरे बजाने की बात की।

दोपहर जिला कलेक्टर के लंच में जाने से सिरोही तहसीलदार ज्ञापन लेने को आई तो दिव्यांग अड़ गए कि प्रशाशनिक अधिकारी धरना स्थल पे ज्ञापन लेने आये।लेकिन तहसीलदार,नीरज कुमारी,पुलिष उप अधीक्षक ओर सिटी कोतवाली सीआई राजेन्द्र सिंह की समझाइश के बाद दिव्यांग जन नारे बाजी करते सरूपविलास परिसर में आये व दिव्यांगों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को ज्ञापन देकर समस्याओं व माँगो से अवगत करवाया जिला कलेक्टर महोदय ने यथासंभव दिव्यांगों की मदद का भरोसा दिया। इस अवसर पर जालम सिंह राजपुरोहित नेमाराम प्रजापत बीजाराम पटेल रमेश पटेल रामलाल मेघवाल हकमाराम देवासी संजय सिंह नरपत समाजसेवी मांगू सिंह जी गणेश जी देवासी आदि सैकड़ों दिव्यांग उपस्थित रहे।

Categories