खास खबर

"कमजोर तबके एवं महिलाओं की त्वरित हो सुनवाई" -शर्मा

सिरोही, हरीश दवे | महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा ने नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक सिरोही श्री धर्मेन्द्र सिंह यादव से भेंट कर जिले के विभिन्न थानों में व्याप्त अव्यवस्थाओं से अवगत करवाते हुए समाज के कमजोर तबके व महिलाओं की पुलिस थानों में प्राथमिकता के साथ सुनवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

हेमलता शर्मा ने कालन्द्री थाने की अव्यवस्थाओं की बानगी देते हुए कहा कि कालन्द्री निवासी श्रीमती पवनी पुत्री चतराराम राजनट ने दिनांक 14 जुलाई को एक परिवाद थानाधिकारी कालन्द्री को प्रस्तुत किया था। लेकिन कालन्द्री पुलिस ने 15 दिवस तक उस यायावर दलित महिला व उसके परिवार को टरकाये रखा। अन्त में थक हारकर वह पीड़ित परिवार दिनांक 29 जुलाई को पुलिस अधीक्षक सिरोही के समक्ष उपस्थित हुआ तब दिनांक 30 जुलाई को बमुश्किल वह एफ आई आर दर्ज की गई। एफ आई आर दर्ज करवाते समय पुलिस के व्यवहार से पीड़ित परिवार भयग्रस्त है। उन्हें डर है कि कहीं पुलिस उन्हें जेल में न डाल दे।

श्रीमती शर्मा ने पुलिस के आम जनता के साथ इस तरह के व्यवहार व अमानवीय चेहरे को बदलने की मांग की। उन्होंने अपने ज्ञापन में माँग रखी की प्रत्येक पुलिस थाने को पाबन्द किया जाये कि प्रत्येक परिवादी को रिसीप्ट प्रदान करें। सरकार द्वारा निर्धारित गुलाबी रंग की रसीद प्रदान करें, पुलिस समाज के कमजोर तबके व महिलाओं के साथ नरमी से पेश आयें व उन्हें न्याय प्रदान करने में सहायक बने ताकि आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो सके।

Categories