खास खबर

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय व चिकित्सा अधिकारीयों ने भाग लिया

सिरोही, हरीश दवे | कृषि विभाग के सभागार (आत्मा) में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय व चिकित्सा अधिकारीयों ने भाग लिया जिला कलक्टर भगवती प्रसाद महोदय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

जिला कलक्टर ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि गर्भवती महिलाओं को 12 सप्ताह के भीतर आंगनवाडी केन्द्रों व चिकित्सा संस्थान में पंजीकरण करने पर जोर दिया एवं कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत जिले में करवाने के साथ ही परिवार कल्याण के महिला नसबन्दी के वार्षिक टारगेट पूर्ण करने के लिए सभी बीसीएमओ को निर्देश दिये।

उन्होंने बताया ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि चिकित्सा संस्थान पर सरकारी संस्थागत प्रसव को बढावा देना एवं सरकारी योजना का लाभ दिलाना जैसे जननी शिशु सुरक्षा योजना का भुगतान शत प्रतिशत पूर्ण करवाना व सरकारी चिकित्सा संस्थान पर जन्म लेने वाली बालिका को राजश्री योजना का समय पर भुगतान करवाना सुनिश्चित करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सिरोही की अर्जित उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए विभिन्न बिंदुओं पर प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया साथ सभी चिकित्सा अधिकारीयों को सेक्टर मीटिंग आयोजन समय पर करने के निर्देश दिये साथ ही सभी अधिकारीयों व कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए निर्देश दिये।

इस अवसर पर उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प.क.) डॉ. महेश गौतम, जिला प्रजजन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विवेक कुमार, बीसीएमओ डॉ. एसपी शर्मा, डॉ. गौतम मुरारका, डॉ. कौशल ओहरी, डॉ. रितेश सांखला तथा चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के जिला, सीएचसी एवं पीएचसी स्तरीय के अधिकारियों ने भाग लिया।

(डॉ.राजेश कुमार)
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

Categories